सरस जनवाद

शोपियां में चलाया जनसम्पर्क अभियान

Share

01HREG289 ग्वालियरः कलेक्टर ने किया विपणन संघ के खाद वितरण केन्द्र का औचक निरीक्षण

– पंजीयन काउंटर बढ़ाने के दिये निर्देश

ग्वालियर, 1 दिसंबर (हि.स.)। किसानों को रबी फसल के लिये खाद मिलने में कोई दिक्कत न हो। राज्य शासन द्वारा खाद की लगातार आपूर्ति की जा रही है। खाद वितरण व्यवस्था से जुड़े संबंधित विभागों के अधिकारी अपनी मौजूदगी में किसानों को खाद वितरित कराएँ। इसमें किसी प्रकार की ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं होगी। यह निर्देश कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने भितरवार में खाद विक्रय केन्द्र के निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर सिंह ने गुरुवार को दोपहर बाद भितरवार पहुँचकर कृषि उपज मंडी में स्थित विपणन संघ के खाद विक्रय केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर उन्होंने किसानों की सुविधा के लिए पंजीयन काउंटर बढ़ाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि पूर्व से ऑन लाइन पंजीयन के लिए संचालित 3 काउंटर के अलावा ऑफलाइन पंजीयन करने के लिए भी 3 अतिरिक्त काउंटर शुरू करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि किसानों के लिए खाद विक्रय केन्द्र के नज़दीक बनाये गए टेंट को और बड़ा करें, जिससे किसान सुविधाजनक तरीके से खाद प्राप्त कर सकें।

इस अवसर पर कलेक्टर ने भितरवार एसडीएम अश्विनी रावत को निर्देश दिए कि राजस्व विभाग के सभी मैदानी अधिकारी खाद वितरण व्यवस्था पर विशेष निगरानी रखें। किसानों को खाद मिलने में कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए। साथ ही खाद वितरण केन्द्र पर खाद लेने आने वाले किसानों के साथ संवेदनशीलता का व्यवहार हो। उन्होंने किसानों से रूबरू होकर कहा कि वे धैर्य रखें, रासायनिक उर्वरकों की आपूर्ति लगातार होती रहेगी।