एनडी तिवारी की जयंती-पुण्यतिथि पर उठी उनके नाम पर कुविवि का नाम रखने की मांग

Share

18HREG195 एनडी तिवारी की जयंती-पुण्यतिथि पर उठी उनके नाम पर कुविवि का नाम रखने की मांग

नैनीताल, 18 अक्टूबर (हि.स.)। एक दूरस्थ ग्रामीण परिवेश में एक गरीब परिवार से निकलकर छात्र संघ की राजनीति से केंद्रीय मंत्री व प्रधानमंत्री की कुर्सी के पास तक पहुंचे व उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड के कार्यकाल पूरा करने वाले एकमात्र मुख्यमंत्री तथा राज्यपाल भी रहे पंडित नारायण दत्त तिवारी की मंगलवार को जयंती व पुण्यतिथि एक साथ मनाई गई।

मुख्यालय में नगर कांग्रेस कमेटी ने नगर अध्यक्ष अनुपम कबडवाल के नेतृत्व में इस अवसर पर बीडी पांडे जिला चिकित्सालयरू में मरीजों को फल, बिस्कुट आदि का वितरण किया गया। साथ ही तल्लीताल स्थित नगर कांग्रेस कार्यालय में स्व. तिवारी को उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजली दी।

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष कबड्वाल ने कहा कि पंडित तिवारी को उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुये उनके द्वारा किये गये विकास कार्यों के लिए हमेशा स्मरण किया जायेगा। इस दौरान उन्होंने नगर कांग्रेस कमेटी की ओर से एक स्वर में प्रदेश सरकार से कुमाऊँ विश्वविद्यालय का नाम स्व. नारायण दत्त तिवारी के नाम पर रखने की मांग भी उठाई।

इस दौरान केदारनाथ में हुये हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर गहरा शोक भी व्यक्त किया गया। इस अवसर पर मुन्नी तिवारी, जेके शर्मा, कैलाश मिश्रा, मनमोहन कनवाल, प्रेम शर्मा, मोहन कांडपाल, राजेंद्र व्यास, विरेन्द्र बिष्ट, कमलेश तिवारी, पप्पू कर्नाटक, मनोज साह, सुभाष, कुमार, बंटू आर्या, कैलास अधिकारी, कनक साह, राजेश चन्द्रा, कुंदन बिष्ट व त्रिभुवन फर्त्याल आदि पार्टी जन भी उपस्थित रहे।