मण्डलायुक्त ने लार्वा की समस्या के निराकरण को नैनी क्षेत्र का किया निरीक्षण

Share

18HREG120 मण्डलायुक्त ने लार्वा की समस्या के निराकरण को नैनी क्षेत्र का किया निरीक्षण

–नगर निगम की खुली पोल, बताया मैन पॉवर की कमी

प्रयागराज, 18 अक्टूबर (हि.स.)। डेंगू एवं संचारी रोग के नियंत्रण एवं जनपद के विभिन्न स्थानों पर जल जनित लार्वा की समस्या के निराकरण के दृष्टिगत मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने मंगलवार को अधिकारियों संग महेवा व नैनी के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया।

उन्होंने मंदारका टीएसएल गेट महेवा का निरीक्षण करते हुए वहां के विभिन्न स्थानों पर हुए जलजमाव को देखा तथा नगर निगम के अधिकारियों द्वारा उन स्थानों से गंदे पानी की निकासी हेतु की गई पम्पिंग की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। उन्होंने एक स्थान से पानी का सैंपल लिया जिसके जांच के पश्चात उसमें लार्वा की मौजूदगी पाई गई।

मंडलायुक्त ने पारस अपार्टमेंट के सामने भारी मात्रा में जलजमाव एवं लार्वा की मौजूदगी पाए जाने तथा जलजमाव वाले क्षेत्र की गहराई एवं पानी की निकासी हेतु कोई भी व्यवस्था अभी तक क्यों नहीं की गई है, पूछे जाने पर जोनल अधिकारी ने संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। जोनल अधिकारी ने मैन पावर की कमी बताई जिस पर मंडलायुक्त ने खासी नाराजगी व्यक्त करते हुए डेंगू नियंत्रण एवं एंटी लार्वा छिड़काव अभियान का संचालन ठीक से न किए जाने पर नगर आयुक्त को जोन 5 के जोनल अधिकारी अमरदीप यादव से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने एलडीए कॉलोनी नैनी का भी निरीक्षण करते हुए वहां की नालियों एवं विभिन्न क्षेत्रों में हो रही साफ-सफाई का जायजा लिया। वहां पर भी साफ-सफाई एवं एंटी लार्वा के छिड़काव की स्थिति संतोषजनक न पाए जाने पर उन्होंने शीघ्र सभी काम पूर्ण कराने के निर्देश दिए।