हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में सिडकुल की स्थापना से होगा चौतरफा विकास : धामी

Share

हरिद्वार :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा के गाजी वाली गांव में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने राज्य में विकास योजनाओं पर डेढ़ लाख करोड़ से ज्यादा के काम किये हैं। यह सब केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार से संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र को सिडकुल दिया गया है, जिससे इस क्षेत्र में रोजगार के साधन बढ़ने के साथ चौतरफ़ा विकास होगा।

धामी ने कहा कि लालढांग क्षेत्र को सड़क, रवासन नदी पर झूला पुल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मोडल डिग्री कॉलेज और सिडकुल सहित करोड़ों की लागत से पेयजल योजनाओं की सौगात मिली है। जनता को इन योजनाओं का भरपूर लाभ मिलेगा। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि किसानों के लिए गन्ना मूल्य वृद्धि, सामाजिक पेंशन बढ़ोत्तरी, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोत्तरी की गई है। केदारनाथ धाम के विकास को 400 करोड़ की योजना जारी है।

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री तथा हरिद्वार ग्रामीण से भाजपा के उम्मीदवार स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि पांच माह के कार्यों ने पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का विकास पुरुष बना दिया है। धामी सरकार ने लालढांग क्षेत्र में करोड़ों की योजनाओं की घोषणा की है जिस पर कार्य जारी है।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जयपाल चौहान, दीपक सैनी, होरी सिंह, शेषराज सैनी, धर्मेंद्र चौहान, जितेंद्र पोखरियाल, संजय सैनी आदि शामिल रहे।