उत्तराखंड : चुनावी रण में मौसम का खलल, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तरकाशी दौरा रद्द

Share

उत्तरकाशी :- मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई और मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रदेश के लगभग सभी क्षेत्रों में हवाओं के साथ बरसात शुरू हो गई है। जबकि उत्तरकाशी के ऊंचाई क्षेत्रों में बर्फ बारिश शुरू हो गई है। ऐसे में खराब मौसम ने चुनावी के प्रचार में खलल डालना शुरू कर दिया है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राज्य में अगले 48 घंटे सावधान रहने की हिदायत जारी की गई है और भारी से बहुत अधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग के अनुसार 3 और 4 फरवरी को बारिश-बर्फबारी और ओलावृष्टि का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 2 फरवरी को राज्य में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी नजर आ रहा था, जिसकी वजह से प्रदेश में मौसम बदला है। ढाई हजार मीटर ऊंचाई वाले पर्वतीय हिस्सों में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश होगी। वहीं मैदानी इलाकों के जिलों समेत कुछ अन्य जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है।

इधर, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का शुक्रवार को उत्तरकाशी और कुमाऊं मंडल के रामनगर में जनसभा को संबोधित करना था, लेकिन खराब मौसम के कारण कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा है। उक्त जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रमेश चौहान ने बताया कि खराब मौसम के कारण फिलहाल कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है मौसम सही होने के बाद ही कार्यक्रम लग पाएंगे।