लाखों रुपये की भारतीय और विदेशी मुद्रा बरामद

Share

रुद्रपुर :- पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक वाहन से लाखों रुपये की भारतीय और विदेशी मुद्रा बरामद की है। पुलिस ने इस धनराशि को जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

आदर्श आचार संहिता लागू करने के उद्देश्य से बुधवार देर रात पुलिस इंदिरा चौक पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी कि इस दौरान पुलिस ने जब काशीपुर रोड से आ रही क्रेटा कार को रोक कर उसकी तलाशी ली तो पुलिस को कार सवार सचिन गुम्बर के पास से दो लाख 22 हजार आठ सौ रुपये की भारतीय मुद्रा ,चार लाख नवासी हजार पांच सौ रुपये की कनेडियन, पच्चीस हजार छह सौ अठत्तर रुपये की यूएस और एक लाख सात सौ रुपये की आस्ट्रेलियन मुद्रा बरामद की। पूछताछ के दौरान सचिन इस बरामद धनराशि से सम्बंधित कोई दस्तावेज पुलिस के सामने पेश नही कर पाया और ना ही उसने पुलिस को इस बारे में कोई संतोषजनक जबाब दिया।

पुलिस के मुताबिक इससे यह प्रतीत होता है कि सचिन बरामद 8 लाख 38 हजार 678 रुपये की इस धनराशि का चुनाव में दुरुपयोग कर सकता है। इस कारण पुलिस ने इस धनराशि को जब्त कर लिया और नाइट लॉक डाउन का उल्लंघन करने के आरोप में सचिन को पुलिस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक सतीश चंद्र कापड़ी,आदर्श कालोनी पुलिस चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार ,कांस्टेबल मनोज कुमार आदि शामिल थे।