दून के नए कप्तान जन्मेजय ने संभाला कार्यभार, जानिए क्या होगी प्राथमिकता

Share

देहरादून :- नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय प्रभाकर कैलाश खण्डूरी (आईपीएस) ने रविवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने पब्लिक ओरिएंटेड पुलिसिंग को बढ़ावा देने और बेहतर यातायात संचालन के साथ ही अपराधों पर शिकंजा अपनी प्राथमिकता बताई।

पुलिस कार्यालय में कार्यभार संभालने के बाद पत्रकार सम्मेलन में उन्होंने प्राथमिकताएं गिनाई। खण्डूरी ने कहा कि पब्लिक में पुलिस के प्रति भरोसा बढे़, लोग सुरक्षित महसूस करें और अपराधियों में खौफ पैदा हो, इसके लिए कोशिश की जाएगी। पारदर्शिता के साथ पब्लिक ओरिएंटेड पुलिसिंग पर फोकस किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि दून पुलिस जनता के साथ अच्छे व्यवहार के साथ उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए हर समय उपलब्ध रहेगी। इस व्यवस्था के सुचारु संचालन के लिए प्रतिदिन रात्रि में एक राजपत्रित अधिकारी को नियुक्त किया जाएगा। वह रात्रि के समय भी पीड़ित व्यक्ति की सहायता के लिए उपलब्ध होगा।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस के पास आने वाले प्रत्येक पीड़ित की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाएगा। यह प्रयास रहेगा की पीड़ित व्यक्ति को हर हाल में सहायता उपलब्ध हो। थानों और चौकियों में भी पब्लिक ओरिएंटेड पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए बेहतर निर्णय लिए जाएंगे।

कप्तान ने कहा कि यातायात चुनौती है। जिले में सुगम यातायात के संचालन के लिए सभी संबंधित विभागों को सामूहिक प्रयास करने होंगे तभी एक प्रभावी कार्ययोजना तैयार की जा सकेगी। इसके लिए सभी संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर प्रभावी कार्ययोजना बनाई जाएगी। उसके अनुरूप यातायात का संचालन सुनिश्चित किया जाएगा।