सरस जनवाद

पुष्कर धामी के नेृतृत्व में भाजपा लड़ेगी विधानसभा चुनाव : प्रहलाद जोशी

Share

देहरादून :- प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में 2022 का चुनाव संपादित होगा। विधानसभा चुनाव में जनता भारी भरकम जीत देकर भाजपा सरकार का अभिनंदन करेगी। जीत के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार जनसेवा के कई और महत्वपूर्ण कदम उठाएगी। इस बार हम 60 पार के नारे को पूरा करेंगे। यह मानना है केन्द्रीय संसदीय कार्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी का।

जोशी विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद शुक्रवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। इस अवसर पर पार्टी प्रभारी दुष्यंत सिंह गौतम, सह प्रभारी सांसद लाकेट चटर्जी, केन्द्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक तथा प्रदेश प्रवक्ता मनवीर चौहान उपस्थित रहे। जोशी ने कहा कि उत्तराखंड को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में बनाया गया। उन्होंने नये राज्य के विकास के लिए विशेष औद्योगिक पैकेज तथा विशेष राज्य का दर्जा दिया। इसके बाद यूपीए सरकार ने 10 वर्षों तक प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं किया। जो पैकेज मिला था उसे भी समाप्त कर दिया। 10 वर्षों बाद एनडीए ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास की गति तेज की। 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद डबल इंजन की सरकार के कारण विकास की गति में तेजी हुई है।

उन्होंने कहा कि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में जिस तरह विकास की गति तेज हुई है वह इस बात का संकेत है कि जनता विकास के नाम पर पुन: भारतीय जनता पार्टी को भरपूर समर्थन देगी। उन्होंने चारधाम यात्रा खोलने के हाई कोर्ट नैनीताल के फैसले का स्वागत किया। इस मामले में अदालत में मजबूती से पक्ष रखने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यात्रा का राजनीतिकरण किया है। भारतीय जनता पार्टी के जय श्रीराम के नारे के स्थान पर कांग्रेस के जय श्रीगणेश के नारे पर टिप्पणी करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हम पहले से ही जय श्रीराम और जय श्रीगणेश बोलते आये हैं। हमे खुशी कि कांग्रेस ने भी देवभूमि में जय श्रीगणेश का उद्घोष किया है लेकिन उन्हीं के समर्थन से चल रही महाराष्ट्र सरकार ने गणेश पूजा पर रोक लगाई है।

भाजपा नेता जोशी ने कहा कि हरीश रावत राहुल गांधी के नजदीक हैं। उन्हें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को समझाना चाहिए ताकि भगवान का अनादर न होने पाए। केन्द्र सरकार की घोषणाओं तथा प्रदेश के लिए दी गई महत्वपूर्ण परियोजनाओं विशेषकर ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, आलेवदर रोड जैसी एक दर्जन योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि जहां भाजपा विकास की पक्षधर है वहीं कांग्रेस भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है। यही कारण है कि कांग्रेस के विधायक पार्टी छोड़कर भाग रहे हैं और भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी संकल्पित है। जहां ट्रेन की जरूरत है, वहां ट्रेन दी जाएगी जहां अन्य व्यवस्थाओं की जरूरत है वहां अन्य व्यवस्थाएं दी जाएगी ताकि विकास की प्रक्रिया धीमी न होने पाए और आम आदमी को इस सबका लाभ मिले।

उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, उज्जवला योजना, अमृत महोत्सव में 18 हजार गावों को जोड़ना, ढाई लाख घरों तक बिजली पहुंचाने की योजना की चर्चा की तथा कहा कि प्रदेश सरकार ने विकास के लिए दर्जन प्रभवी काम किए हैं। आम आदमी पार्टी टिप्पणी करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि एक फौजी को दिखाकर आम आदमी पार्टी झूठ बोलने का काम कर रही है। पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक को भी इस दल ने झूठा बताया और फौजियों की बेइज्जती की वही फौजियों के नाम पर वोट चाहती है। फ्री बिजली के नाम पर जनता को भ्रम में डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता आम आदमी पार्टी की नेताओं की असलियत जानती है और उन्हें उनकी औकात बताएगी।

इस अवसर पर केन्द्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह आपसी झगड़े में बंटी हुई है। स्वास्थ्य सेवा के नाम पर आम आदमी क्लीनिक दिल्ली में बनाए गए थे लेकिन कोरोना काल में किसका वैक्सीनेशन किया, किसको टीके लगाए गए, किसको ऑक्सीजन दी गई, ऐसा एक भी व्यक्ति आम आदमी पार्टी नहीं बता सकती। हां संकट में गृह मंत्री के सामने गिड़गिड़ा कर व्यवस्थाएं मांगने का काम उन्होंने किया है। दिल्ली के मोहल्लों में जल भराव, 170 स्थानों पर गंभीर स्थिति जैसी अव्यवस्थाएं आम आदमी पार्टी के लिए चिंता का विषय हो सकती है लेकिन इस पार्टी को इसकी कोई चिंता नहीं। उन्होंने कहा कि आयुषमान भारत के तहत उत्तराखंड में पांच लाख रुपये प्रति व्यक्ति का लाभ दिया गया है, जिसका लाभ दिल्ली में नहीं मिला। यह आप की असलीयत है।