सरस जनवाद

दिल्ली में 10वीं-12वीं के स्कूल खोलने की अनुमति, इन नियमो का करना होगा पालन

Share

दिल्ली में दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए स्कूल आंशिक रूप से खुल गए हैं. जो भी 10वीं और 12वीं के छात्र एडमिशन संबंधित कामों के लिए स्कूल जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं. छात्रों को इजाजत दी गई है कि वे काउंसलिंग/गाइडेंस और बोर्ड एग्जाम की प्रैक्टिकल एक्टिविटीज के लिए स्कूल जा सकते हैं.

शिक्षा निदेशालय इस बारे में दिशा-निर्देश जारी करेगा ताकि कोरोना नियमों का पालन हो सके और बच्चों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सके. इस संबंध में दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी किए थे. वहीं, दिल्ली में सोमवार से सभी अधिकृत साप्ताहिक बाजारों को खोलने की भी इजाजत दी गई है.

दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है कि सभी साप्ताहिक बाजार खोले जाएंगे, लेकिन कोई भी अनाधिकृत साप्ताहिक बाजार नहीं खुलेगा. अभी तक दिल्ली सरकार ने एक म्युनिसिपल जोन में रोजाना केवल एक साप्ताहिक बाजार खोलने की इजाजत दी थी. उसमें भी 50% वेंडर्स ही होने की शर्त थी. लेकिन अब सभी लिमिट हटा ली गई हैं.

दिल्ली में कोरोना से बीते 24 घंटे में नहीं हुई एक भी मौत

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से एक भी मौत नहीं हुई है. वहीं, 66 नए मामले सामने आए हैं. एक हफ्ते में तीसरी बार 24 घंटे के दौरान एक भी मौत नहीं हुई. 2 अगस्त और 4 अगस्त को भी आंकड़ा शून्य ही था. राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 0.1 फीसदी है. सक्रिय मरीजों की संख्या 536 हो गई है. इसमें से होम आइसोलेशन में 170 मरीज हैं. रिकवरी दर लगातार 24वें दिन 98.21 फीसदी रही है. पिछले 24 घंटे में 67,316 टेस्ट हुए हैं.