सरस जनवाद

चाचा हुआ हर्ष फायरिंग में घायल तो दुल्हन ने लौटाई बारात

Share

दूल्हे के मेहमानों द्वारा जश्न के माहौल में की गई गोलीबारी में अपने चाचा के घायल होने के बाद 22 वर्षीय एक दुल्हन ने अपनी शादी रद्द कर दी।

इस दुर्घटना के बाद बुधवार की रात को ईरम नामक दुल्हन ने शहजाद नामक दूल्हे के साथ शादी रद्द कर दी।

ईरम ने कहा, मैं उससे शादी कैसे कर सकती हूं? अगर उसका परिवार मेरे पूरे परिवार के सामने ऐसा व्यवहार कर रहा है, तो जब मैं उनके साथ उनके घर पर अकेली रहूंगी तो वे कैसे व्यवहार करेंगे?

लड़की के अपने फैसले की घोषणा के तुरंत बाद, उसके परिवार के सदस्यों ने दूल्हे की कार को तोड़ दिया, उसके रिश्तेदारों की पिटाई की उन्हें कुछ समय के लिए बंधक बना लिया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया।

पुलिस की ओर से प्राथमिकी दर्ज की गई महिला के चाचा को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

खरखौदा थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक रवींद्र पलावत ने संवाददाताओं को बताया कि गोली चलाने वालों की पहचान के लिए समारोह के वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा, दूल्हे शहजाद, उसके भाई पप्पू सानू के खिलाफ धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। अगर गोली लाइसेंसी हथियार से चलाई गई थी, तो हथियार लाइसेंस रद्द करने की रिपोर्ट भेजी जाएगी।

देश भर के विभिन्न इलाकों में शादियों के दौरान जश्न मनाने के तौर पर हर्ष फायरिंग की अनगिनत घटनाएं सामने आती रहती हैं, लेकिन दुल्हन ने शायद ही कभी कोई ऐसा स्टैंड लिया हो इस आधार पर अपनी शादी रद्द कर दी हो। यह शायद अपनी तरह की पहली घटना हो सकती है, जहां दुल्हन ने ऐसा कदम उठाया हो।