सरस जनवाद

केजरीवाल ने की पंजाब के नेताओं संग बैठक

Share

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को पंजाब के ‘आप’ विधायकों (AAP Punjab MLAs) और प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के चेहरे को लेकर भी चर्चा हुई है. दिल्ली विधानसभा में आयोजित यह बैठक करीब 3 घंटे तक चली.

‘आप’ के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान ने कहा कि ‘आप’ संयोजक ने सभी विधायकों व नेताओं से एक-एक कर गांव और बूथ का ब्यौरा लिया और विस्तार से चर्चा की. हम 2017 की कमियों को दूर कर मजबूती के साथ पंजाब में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

बैठक में आम आदमी पार्टी ने आगामी दिनों में किसानों को लेकर कुछ बड़ी घोषणाएं करने का फैसला लिया है. पंजाब प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान हमारी जो-जो कमियां थी, उन कमियों को कैसे दूर करके हम 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और आम आदमी पार्टी पूरी तरह से सक्षम तरीके से यह चुनाव कैसे लड़ेगी? इस मुद्दे पर बहुत ही खुले तौर पर विचार-विमर्श हुआ.

उन्होंने आगे कहा, ”पंजाब के हमारे सभी विधायक इस बात से बहुत खुश हैं कि आम आदमी पार्टी राज्य में बहुत अच्छा कर रही है और सभी चुनाव को लेकर बहुत उत्साहित हैं. बैठक में सभी विधायकों से उनके प्रदर्शन का ब्यौरा भी लिया गया.” बता दें कि अगले साल की शुरुआत में यूपी, पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पंजाब में अभी कांग्रेस सरकार है.

भगवंत मान ने आगे कहा कि इस बैठक में किसानों की समस्याओं को लेकर भी बात हुई. पंजाब में आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा, इस संबंध में भगवंत मान ने कहा कि अभी तो आज सिर्फ विधायकों के साथ राज्य में राजनीतिक माहौल को लेकर बैठक हुई है और सभी ने अपने-अपने विचार रखे हैं. इस दौरान बहुत से विधायकों ने कहा कि अब हमें जल्द से जल्द पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर देना चाहिए. इस पर ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ‘हम जल्द ही घोषणा करेंगे’.