सरस जनवाद

अमरेली के सावरकुंडला में सड़क हादसा, 8 मजदूरों की मौत

Share

अहमदाबाद. गुजरात के अमरेली के सावरकुंडला के बाढडा गांव के पास रविवार रात के 3 बजे के आसपास सड़क हादसा हुआ है. यहां एक बेकाबू ट्रक ने सड़क किनारे झोपड़ी में सो रहे 8 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. घायलों का सावरकुंडला सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. हादसे के बाद मची चीख पुकार से इलाके में कोहराम मच गया था.

मिली जानकारी के अनुसार ट्रक महुआ की ओर जा रहा था. रास्ते में बाढडा गांव के पास चालक ने नियंत्रण खो दिया और ट्रक झोपड़ियों में होता हुआ 8 फुट गहरे गड्ढे में गिर गया. इस हादसे में झोपड़ी में सो रहे आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 12 लोगो को छोटी चोट आई हैं. उन्हें इलाज के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है. घटना की सूचना मिलते ही एंबुलेंस मौके पर पहुंची और सभी को इलाज के लिए सावरकुंडला सिविल अस्पताल में भर्ती कराया.

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक ट्रक चालक ने अपनी गाड़ी के स्टेयरिंग व्हील पर से अपना नियंत्रण खो दिया और इसी वजह से हादसा हो गया. घटनाक्रम का पता चलते ही मौके पर पहुंची 108 की टीम ने घायलों को बचाने की प्राथमिकता तय करते हुए अपना काम शुरू किया था.

हादसे के बाद राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘अमरेली जिले के सावरकुंडला के बरदा गांव के पास हुए दर्दनाक हादसे से दुखी हूं. हादसे के शिकार लोगों को तत्काल और उचित मदद मुहैया कराने के सभी निर्देश दे दिए गए हैं. राज्य सरकार दुर्घटना के प्रत्येक पीड़ित के परिवारों को 4 लाख रुपये की सहायता प्रदान करेगी.’

एक अन्य ट्वीट में सीएम रुपाणी ने कहा, ‘कलेक्टर अमरेली को तत्काल पूरी घटना की जांच कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है. प्रार्थना है कि प्रभु मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें और परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें. शांति.’

पुलिस ने बेकाबू ट्रक के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. साथ ही उसकी जांच भी की जा रही है कि कहीं वह शराब पीकर तो ट्रक नहीं चला रहा था. इस मामले में अभी पुलिस की ओर से आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.