सरस जनवाद

पर्यटकों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा : एसएसपी

Share

देहरादून :- देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि बाहर से आने वाले पर्यटकों को हर हाल में कोरोना नियमों का पालन करना होगा। अब बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के साथ ऑनलाइन पंजीकरण और होटल बुकिंग का विवरण दिखाना अनिवार्य होगा।

उन्होंने कहा कि सप्ताह के अंत में मसूरी और नैनीताल में भीड़ जुट रही है। कुछ पर्यटक स्थलों पर 50 लोगों के आने की अनुमति है लेकिन भीड़ इसका अनुपालन नहीं कर रही है। इसलिए कोरोना नियमों को सख्ती से लागू करने का प्रयास किया जा रहा है।

एसएसपी रावत ने कहा कि अब देहरादून के प्रवेश द्वार आशारोड़ी पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। कैंट रोड से जाने वाले मसूरी मार्ग सप्लाई अनार वाला क्षेत्र में पुलिस बैरियर लगाया गया है। यहां पुलिस बाहर से आने वाले पर्यटकों के दस्तावेजों की जांच करेगी। यही काम राजपुर से मसूरी जाने वाले कुठाल गेट पर होगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत के अनुसार देहरादून और मसूरी के सभी होटल व्यवसायियों और रेस्टोरेंट वालों को कड़े निर्देश दिये गए हैं कि वह कोरोनाकाल के नियमों का अनुपालन कराएं। नियमों के अनुपालन के लिए प्रवेश द्वार के अलग-अलग अवरोधों पर 100 से अधिक पुलिसकर्मियों को नियुक्त किया गया है।