प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीबों का घर का सपना हो रहा पूरा : मुख्यमंत्री

Share

देहरादून :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीबों के घर का सपना पूरा हो रहा है। आर्थिक रूप से गरीबों के लिए लिए यह योजना वरदान साबित हो रही है। उन्होंने यह बात मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में इस योजना के अन्तर्गत मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित 240 ईडब्ल्यूएस लाभार्थियों को आवास कब्जा स्थानान्तरण कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए कही।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 10 लाभार्थियों को मालिकान हक के कागजात सौंपे। शेष सभी लाभार्थियों को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा आवास के कब्जे दिए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत 240 लाभार्थियों को आवास कब्जा दिया गया है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई गई प्रधानमंत्री आवास योजना से जरूरतमंद लोगों के अपने घर का सपना पूरा हो रहा है। आर्थिक रूप से गरीबों के लिए लिए यह योजना वरदान साबित हुई है। राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले आवासों के कार्यों में और तेजी लाई जाएगी।

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रणवीर सिंह चौहान ने कहा कि आमवाला, तरला, सहस्त्रधारा रोड में ईडब्ल्यूएस के लिए कुल 240 आवास बनाए गए हैं। इनमें 15 ब्लॉक्स एवं 30 पार्किंग हैं। आंवटियों का चयन लाटरी के माध्यम से किया गया है। लाभार्थियों को मात्र छह लाख रुपये में आवास मिल रहा है। इसमें 1.50 लाख रुपये केन्द्रांश एवं 1 लाख रुपये राज्यांश दिया जा रहा है। लाभार्थी को केवल 3.50 लाख रुपये में आवास प्राप्त हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने रश्मि पाण्डेय, निताशा सैनी, रामबती, संतोष सिंह, इकादशी भट्ट, रेनू, बबीता रावत,सतपाल शालू और आरती को आवास पर कब्जे के दस्तावेज सौंपे। इस मौके पर मंत्री गणेश जोशी, मेयर सुनील उनियाल गामा,विधायक उमेश शर्मा काऊ, सचिव मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण पी.सी. दुमका एवं सभी लाभार्थी मौजूद रहे।