सरस जनवाद

हल्दापानी भूस्खलन जोन में खर्च होंगे दो करोड़ रुपयेः महाराज

Share

गोपेश्वर :- चमोली के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि जिला मुख्यालय गोपेश्वर के हल्दापानी में हो रहे भूस्खलन जोन के ट्रीटमेंट के लिए आपदा मद से दो करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसका मकसद है कि भूस्खलन से भवनों और कृषि भूमि की सुरक्षा की जा सके।

बुधवार को भाजपा कार्यसमिति की बैठक में प्रतिभाग करने पहुंचे प्रभारी मंत्री ने यह जानकारी पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि सभी विभागों को निर्देश दिये गये हैं कि कार्यों में तेजी लायें जिससे समय पर विकास कार्य पूरे हो सकें। उन्होंने नवाचार योजना की धनराशि अन्य कार्यों पर खर्च किये जाने पर नाराजगी जताते हुए जांच कराने की बात कही है।

महाराज ने कहा कि लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग के बड़े निर्माण कार्यों को चार भागों में बांट कर उनमें स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।चारधाम यात्रा पर अभी न्यायालय की रोक है। जैसे की रोक हटेगी यात्रा को सुगम बनाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट, विधायक बदरीनाथ महेंद्र भट्ट, थराली मुन्नी देवी शाह, महिला आयोग की उपाध्यक्ष पुष्पा पासवान, मीडिया प्रभारी महावीर रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष हरक सिंह नेगी, अरूण मैठाणी, टीका प्रसाद मैखुरी, रामकृष्ण रावत, मीडिया प्रभारी शांति राणा, राकेश डिमरी आदि मौजूद थे।