सरस जनवाद

बच्चों के साथ कहां भटकेंगी किरण राव: सुधीर गुप्ता

Share

विश्व जनसंख्या दिवस पर बढ़ती आबादी को देखते हुए कठोर कदम उठाए जाने की मांग तेज हो गई है. पूरे देश में उत्तर प्रदेश की नई जनसंख्या नीति की चर्चा है. इसी बीच मंदसौर-जावरा से भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता ने फिल्म अभिनेता आमिर खान को लेकर विवादास्पद बयान दिया है.

जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर कदम उठाने की मांग करते हुए सुधीर गुप्ता ने कहा कि भारत की आबादी को असंतुलित करने में आमिर खान जैसे लोगों का हाथ हैं. यह देश का दुर्भाग्य है.

‘बच्चों के साथ कहां भटकेंगी किरण राव’
सुधीर गुप्ता ने कहा कि आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता 2 बच्चों के साथ, दूसरी किरण राव कहां भटकेंगी बच्चे के साथ, उसकी चिंता नहीं, लेकिन दादा आमिर तीसरी की खोज में जुट गए हैं. ये संदेश है एक हीरो का? उन्होंने आगे कहा कि यह जो दुनिया कहती थी कि अंडा बेचने के अलावा ज्यादा कुछ अक्ल है नहीं, इतना ही करें तो ज्यादा ठीक है.

हमें विचार करना होगा- सुधीर गुप्ता
भाजपा सांसद ने कहा कि बहुत ही स्पष्ट है कि आखिरकार हमें एक न एक दिन तो विचार करना पड़ेगा. मैंने देखा कि भारत की एक इंच भी भूमि नहीं बढ़ी और आबादी 140 करोड़ तक पहुंच गई है. इसपर न तो शुभकामनाएं बनती हैं और ना बधाई बनती है. अगर पीछे पलट कर देखें तो जो भारत का बंटवारा हुआ था, उसमें पाकिस्तान के हिस्से में जमीन ज्यादा गई थी, लेकिन जनसंख्या कम गई थी