अब चलेगा लॉकडाउन के पालन के लिए पुलिस का डंडा

Share

गाजियाबाद। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश में लॉकडाउन लगाया गया है लेकिन कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। जिससे कोरोनावायरस की चेन नहीं टूट रही है। ऐसे में प्रशासन और पुलिस ने सख्ती से कार्यवाही करने का मन बना लिया है। जिसके अंतर्गत पुलिस ने विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के साथ पुलिस बेहद सख्ती के साथ पेश आएगी। इस संबंध में वायरलेस मैसेज वायरल हो रहा है। जिसमें पुलिस अधिकारी लॉक डाउन का पालन सख्ती के साथ कराने की बात कर रहे हैं।

दरअसल उत्तर प्रदेश में तेजी से कोरोना संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है जिसके मुताबिक बाजार खुलने का समय भी निर्धारित कर दिया गया है। बाजार में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खोलने की अनुमति दी गई है। उसके लिए भी समय सारणी प्रकाशित की गई है लेकिन इन सबके बावजूद भी काफी संख्या में लोग कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। जिनसे निपटने के लिए पुलिस ने स्ट्रिक होकर कार्रवाई करने का मन बना लिया है। ऐसे में प्रत्येक थाना क्षेत्र में थानेदार एवं अन्य पुलिस बल लगातार गश्त करेंगे। जहां कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आइए हम आपको सुनवाते हैं कि किस तरह पुलिस के वायरलेस सेट पर अधिकारी का मैसेज वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि गत 1 मई से प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते नए केस तेजी से आ रहे हैं। वहीं मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में पुलिस प्रशासन के पास सख्ती से लॉकडाउन लागू करने के अलावा फिलहाल कोई चारा नजर नहीं आ रहा। जबकि इलाज, अस्पताल और ऑक्सीजन के लिए लोगों में मारामारी भी देखी जा रही है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि सजगता, सतर्कता और सख्ती के साथ लॉक डाउन का पालन हो तो निश्चित रूप से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में मदद मिल सकती है।