बुजुर्ग की लाठियों से पीट पीट का हत्या

Share

शाहजहांपुर। थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव ठिठौली निवासी सियाराम (59) शुक्रवार की रात अपने रिश्तेदार संतराम और नन्दराम के साथ गांव में एक शादी में गये थे। शादी में न्योता लिखाने के समय गांव का पूर्व प्रधान पूरनलाल और उसके साथी भी थे। सियाराम और पूरनलाल अपना न्योता लिखाने पहुंचे। जहां दोनों में पहले न्योता कौन लिखायेगा को लेकर दोनों में कहासुनी होने लगी। विवाद इतना बढ़ गया कि शादी के दौरान ही पूर्व प्रधान और उसके साथियों ने लाठी-डंडों से सियाराम पर हमलाकर उसकी पीट पीटकर हत्या कर दी। सीयाराम को उसके दो रिश्तेदार संतराम और नन्दराम बचाने आये। दबगों ने उनको भी जमकर पीटा जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घायलों को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज शुरू कर दिया गया है। पुलिस ने मृतक के बेटे की तहरीर के आधार पर पूर्व प्रधान समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

पंचायत चुनाव में आरोपी पूर्व प्रधान पूरनलाल ने चुनाव लड़ा था। उधर सीयाराम किसी दूसरे प्रत्याशी को समर्थन कर रहे थे। हालांकि दोनों प्रत्याशी हार गये थे। उसके बाद पूरनलाल गांव के दूसरे प्रत्याशी का समर्थन करने वाले सीयाराम से रंजिश मानने लगा था और उसको देख लेने की धमकी दी थी। शुक्रवार की रात शादी में न्योता लिखाते वक्त वही रंजिश सामने आ गई और तभी सीयाराम की पीट पीटकर हत्या कर दी गई।

मिर्जापुर थाना एसओ मानबहादुर सिंह ने बताया कि शादी के दौरान न्योता लिखाने को लेकर दोनों में विवाद हुआ था। जिसके बाद लाठी-डंडे चलने लगे थे। जिसमें सीयाराम की मौत हो गई जबकि दो घायल भी हुए हैं। पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हालांकि जांच की जा रही है। क्योंकि घटना के पीछे चुनावी रंजिश भी सामने आ रही है।