ऑक्सीजन के लिए CM की केंद्र से गुहार

Share

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके राजस्थान में देश भर के 5.72 फीसदी एक्टिव मरीज होने का हवाला देते हुए केंद्र से मांग की। गहलोत ने लिखा- राजस्थान 2.11 लाख के साथ देश का चौथा सबसे ज्यादा एक्टिव केस वाला राज्य है, देश के कुल कोरोना के 5.72 फीसदी केस राजस्थान में हैं। मौजूदा ऑक्सीजन आवंटन 435 मैट्रिक टन है जिसमें 125 मैट्रिक टन एएसयू का भी शामिल है।

राजस्थान में कोरोना के एक्टिव केस बढ़ने के साथ ही ऑक्सीजन की मांग लगातार बढ़ रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर केंद्र सरकार से राजस्थान को ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने की मांग रखी है। गहलोत ने उड़ीसा और पश्चिचमी बंगाल के प्लांट्स की जगह गुजरात और आसपास के राज्यों से ऑक्सीजन का आवंटन बढ़ाने की मांग की है। इस मुद्दे पर पहले भी खूब सियासत हो चुकी है।

गहलोत ने आगे लिखा है- हालात बहुत नाजुक हैं,बर्नपुर और ​कलिंगानगर से 100 मैट्रिक टन आॅक्सीजन का उठाव करने में दिक्कतें हैं और इसय वजह से गैस के इस कोटे करा पूरी तरह उपयोग नहीं हो पा रहा। केंद्र से मेरा विनम्र अनुरोध है कि केंद्र सरकार राजस्थान को तत्कालनल जामनगर और हजीरा से ऑक्सीजन का आवंटन करें। कई राज्यों में कोरेाना के केस कम हो रहे हैं इसलिए आयातित ऑक्सीजन में से राजस्थान का कोटा बढ़ाएं।