दहेज के खतिर गर्भपात के आरोप, मुकदमा दर्ज

Share

गाजियाबाद। कोतवाली घंटाघर क्षेत्र में दहेज की खातिर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकालने का मामला सामने आया है। पीड़िता का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने उसका जबरन गर्भपात करा दिया। साथ ही जेठ ने उसके साथ अश्लील हरकत की। पीड़िता ने थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई, जिसके आधार पर पुलिस ने पति समेत 5 लोगों के खिलाफ गर्भपात कराने, दहेज के लिए प्रताड़ित करने और धमकी देने का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार कोतवाली घंटाघर क्षेत्र में रहने वाले व्यक्ति का कहना है कि उसने अपनी बेटी का निकाह मार्च 2019 में साहिबाबाद क्षेत्र निवासी युवक के साथ किया था। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों ने स्कॉर्पियो कार 10 लाख रुपए की मांग को लेकर उनकी बेटी का उत्पीड़न शुरू कर दिया। बेटी की घर-गृहस्थी को देखते हुए उन्होंने 2 लाखों रुपए दे भी दिए, लेकिन इसके बावजूद ससुराल पक्ष के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। जुलाई 2019 में उनकी बेटी गर्भवती थी, जिसका जबरन गर्भपात करा दिया गया। 

आरोप है कि जेठ ने कमरे में घुसकर उनकी बेटी के साथ अश्लील हरकतें की। कहा कि वह उसकी बात मान लेगी तो परिवार का कोई सदस्य उससे कुछ नहीं कहेगा। उनकी बेटी ने जेठ की करतूत सास को बताई तो उसने भी उल्टे उसे ही फटकार लगा दी। इसी क्रम में 25 फरवरी 2020 को ससुराल वालों ने उनकी बेटी को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। मामले की शिकायत थाना पुलिस से की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके चलते एसएसपी से गुहार लगानी पड़ी। नगर कोतवाल संदीप सिंह का कहना है कि पीड़िता के पति, सास व जेठ समेत 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।