किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, किया शक्ति प्रदर्शन

Share

गाजियाबाद। कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा यूपी गेट से विशाल ट्रेक्टर मार्च निकाला गया। ट्रेक्टर मार्च में बड़ी संख्या में किसान अपने अपने ट्रेक्टरों के साथ शामिल हुए। किसानों के ट्रेक्टर मार्च को लेकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी पूरी तरह अलर्ट रहा। कृषि कानूनों के विरोध विभिन्न किसान संगठनों के नेताओ सहित बड़ी संख्या किसान पिछले 43 दिनों से यूपी गेट के साथ साथ दिल्ली के विभिन्न बोर्डरों पर डटे हुए है। सरकार और किसानों के बीच पिछले सात दौर वार्ता विफल होने के बाद किसान में सरकार के विरुद्ध आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इस कड़ी में किसानों संगठनों ने ट्रेक्टर मार्च का ऐलान किया था।

जिसके चलते आज यूपी गेट से किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत के नेतृत्व में विशाल ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। यूपी गेट धरना स्थल से किसानों का ट्रेक्टर मार्च सुबह 9 बजे प्रारम्भ हुआ। ट्रेक्टर मार्च में लगभग 119 ट्रेक्टर ,15 कार और मोटर साइकिल सहित लगभग 500 से अधिक किसान शामिल हुई। इस दौरान धरना स्थल धरना संचलन करने वाली कमेटी द्वारा ट्रेक्टर रैली में शामिल ट्रेक्टरों सहित सभी वाहनों को आईडी नम्बर भी दिए गए।

ट्रैक्टर मार्च के रवाना होने से पहले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अपने हकों की लड़ाई लड़ रहा है। और सरकार को आज नही तो कल किसानों की मांगों को मानना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार नए कृषि कानूनों वापिस नही लेगी तब तक किसानों की घर वापसी नही होगी।