हुड़दंगियों को सबक सिखाने के लिए मुस्तैद रहेगी पुलिस, एसपी सिटी

Share

31 दिसंबर की रात को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने तैयार किया खाका
बिना अनुमति के आयोजन करने वालों के खिलाफ भी होगी कार्रवाई

गाजियाबाद। कल यानी 31 दिसंबर की रात को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने खाका तैयार कर लिया है। एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हुड़दंगियों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। इसके लिए पीआरवी और पीसीआर के अलावा लेपर्ड पर पुलिसकर्मी भीड़भाड़ वाले इलाकों के साथ हाईवे पर नजर रखेंगे। उन्होंने बताया कि अगर इस दौरान कोई भी शराब पीकर हुड़दंग मचाता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ तत्काल प्रभाव से विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही नवयुग मार्केट, राजनगर एक्सटेंशन, गांधीनगर आदि ऐसे स्थानों पर पुलिस तैनात रहेगी। जहां हुड़दंग होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि होटल, मॉल, रेस्टरां व रेस्टोरेंट आदि में भी विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। पूर्व घोषित आदेश के अनुसार अगर किसी आयोजक ने आयोजन करने की अनुमति नहीं ली है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मॉडल शॉप और शराब आदि की दुकानों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी, ताकि किसी प्रकार की कोई व्यवस्था खराब नहीं हो सके।

उन्होंने बताया कि 30 दिसंबर की रात को लेकर लोगों में काफी उत्साह रहता है। जिसको वह पूरी तरीके से इंजॉय करते हैं। इसी दौरान शराब के नशे में लड़ाई झगड़ा होने की संभावना बनी रहती है। इस मौके पर रंजिश निकालने से भी इनकार नहीं किया जा सकता। इस मूवमेंट को भी ध्यान में रखते हुए विशेष तौर पर निगरानी रहेगी। उन्होंने बताया कि अधीनस्थ अधिकारियों को कड़े आदेश दिए गए हैं कि किसी प्रकार की कोई व्यवस्था किसी भी कीमत पर नहीं बिगड़ने चाहिए। व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के आदेश पर अधीनस्थ अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को सचेत कर दिया गया है और अपने-अपने क्षेत्रों में पैनी नजर रखने के साथ हुड़दंग मचाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है।