सरस जनवाद

बेरोजगारी के खिलाफ NSUI का 13 अक्टूबर को सचिवालय कूच

Share

देहरादून :- एनएसयूआई राज्य में बढ़ती बेरोजगारी और फारेस्ट भर्ती परीक्षा में हुई धांधली पर त्रिवेंद्र सरकार के उदासीन रवैया के खिलाफ 13 अक्टूबर को सचिवालय कूच करेगी। इसमें कांग्रेस और एनएसयूआई के राष्ट्रीय पाधिकारी शामिल होंगे।

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने आज पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि उत्तराखण्ड में लंबे समय के इंतजार के बाद हाई कोर्ट के आदेश पर इस वर्ष फरवरी में 1218 पदों पर फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। इसका पेपर लीक हो गया और यह परीक्षा घोटाले की भेंट चढ़ गई। जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया लेकिन सात माह बाद भी ना ही जांच रिपोर्ट सामने आई है और ना ही सरकार परीक्षा को लेकर कोई फैसला ले पा रही है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं के भविष्य को लेकर सरकार जिस प्रकार का उदासीन रवैया अपना रही है उसके खिलाफ एनएसयूआई आने वाली 13 अक्टूबर को उत्तराखंड सचिवालय कूच करेगी। इसमें एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, प्रदेश प्रभारी सतवीर चौधरी भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी मौजूद रहेंगे।