दारोगा की मौत से दहशत में ‘खाकी’, अब हॉट स्पॉट पर नहीं लगेगी 55 वर्ष से अधिक के पुलिसकर्मियों की ड्यूटी : एडीजी

Share

मेरठ :- कोरोना से जिले में मंगलवार को हुई पहले पुलिसकर्मी की मौत के बाद ‘खाकी’ में दहशत है। पुलिसकर्मियों को इस दहशत से उबारने के लिए एडीजी मेरठ ज़ोन राजीव सभरवाल ने सख्त कदम उठाए हैं जिसके बाद अब कंटेनमेंट और हॉटस्पॉट क्षेत्रों में 55 वर्ष से अधिक के पुलिसकर्मियों की ड्यूटी ना लगाए जाने का निर्णय लिया गया है।

बुधवार को एडीजी राजीव सब्बरवाल ने बताया कि जोन के सभी पुलिस अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दे दिए गए हैं। इसी के साथ पुलिसकर्मियों को फेस मास्क और फेस शील्ड अनिवार्य रूप से लगाने के आदेश दिए गए हैं। किसी भी पुलिसकर्मी को स्वास्थ्य संबंधी कोई भी परेशानी होने पर तत्काल अपने आला अधिकारियों को सूचित करने के निर्देश दिए गए हैं।

एडीजी के इस निर्णय के बाद फिलहाल 55 वर्ष से अधिक के पुलिसकर्मियों को राहत मिलती नजर आ रही है। दारोगा की मौत के विषय में जानकारी देते हुए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एसके गर्ग ने बताया कि सोमवार को अचानक दारोगा बलबीर सिंह की हालत बिगड़ी था जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने मंगलवार की सुबह उन्हें मेडिकल में भर्ती कराया गया। तमाम उपचार के बावजूद दारोगा की हालत बिगड़ती चली गई और शाम को उनकी मौत हो गई।

उल्लेखनीय हे कि दारोगा बलवीर सिंह लिसाड़ी गेट थाने की फतेउल्लाहपुर चौकी पर चौकी इंचार्ज के पद पर तैनात थे।