उत्तर प्रदेश में पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुआ औद्योगिक भूखंडों का आवंटन

Share

नोएडा :- प्रदेश में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से औद्योगिक भूखंडों के आवंटन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। आज प्राधिकरण कार्यालय में मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुण वीर सिंह सिंह की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा चार औद्योगिक भूखंडों के आवेदकों का साक्षात्कार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लिया गया।

साक्षात्कार के दौरान समिति के अन्य सदस्य अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी शैलेंद्र भाटिया, महाप्रबंधक परियोजना के के सिंह,  महाप्रबंधक वित्त श्री विशंभर बाबू,  महाप्रबंधक नियोजन श्रीमती मीना भार्गव, सलाहकार आरके सिंह, आलोक नाथ आदि अधिकारी भी उपस्थित रहे।

आवेदकों द्वारा पूर्व में उत्तर प्रदेश शासन की वेबसाइट निवेश मित्र के माध्यम से यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में भूखंड हेतु ऑनलाइन आवेदन किया गया था। प्राधिकरण द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दो सफल आवेदकों M/s. Ocean carpet and Furnishing India Private Limited तथा integrated batteries India Private limited को प्राधिकरण के सेक्टर 33 में औद्योगिक भूखंडों का आवंटन किया गया। आवंटियों द्वारा आवंटन पत्र UP Nivesh Mitrra  की website से डाउनलोड किया जाएगा। 

M/s. Ocean carpet and Furnishing India Private Limited द्वारा 11.36 करोड रुपए का निवेश किया जाएगा तथा इससे क्षेत्र में 271 लोगों को रोजगार की प्राप्ति होगी। M/s. integrated batteries India Private Limited की परियोजना की कुल लागत 16.10 करोड़ रुपए की है तथा इससे क्षेत्र में 198 लोगों को रोजगार की प्राप्ति होगी। उल्लेखनीय है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पहली बार औद्योगिक भूखंडों का आवंटन किया गया है।