मेरठ में 209 हुए कोरोना पाॅजिटिव केस, हड़कंप

Share

मेरठ :- शुक्रवार का दिन मेरठ के लिए अच्छा नहीं रहा। कोरोना से दो लोगों की मौत के बाद देर रात तक 13 नए पाॅजिटिव केस मिलने से मरीजों की संख्या 209 तक पहुंच गई। इससे मेरठ में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका बन गई है।

शुक्रवार को कोरोना के कारण भाजपा महानगर अध्यक्ष के पीएसओ की मौत हो गई। उसके पिता की पहले ही कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। इसके अलावा साकेत निवासी एक युवक ने अस्पताल में मौत हो गई। उसे भी कोरोना की पुष्टि हुई। मेरठ में कोरोना से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

सीएमओ डाॅ. राजकुमार ने बताया कि शुक्रवार की देर रात तक 13 नए लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई। इससे मेरठ में कोरोना पाॅजिटिव केस बढ़कर 209 हो गए हैं। इनमें से तीन मरीजों में कोरोना की पुष्टि निजी लैबों ने की तो नौ लोगों में कोरोना संक्रमण मेडिकल की लैब ने बताया।

जिला सर्विलांस अधिकारी डाॅ. विश्वास चैधरी ने बताया कि रोहटा में एक बच्चे समेत दो लोग, हुमायूं नगर में एक पुरुष व महिला, किदवई नगर में एक पुरुष, ब्रह्मपुरी में एक युवक, सुभारती मेडिकल काॅलेज व सरधना में एक-एक पाॅजिटिव मिला। जबकि एक-एक मरीज माधवपुरम, दक्षिण इस्लामाबाद और कैलाशी अस्पताल में मिला।

मेरठ में अब तक 64 लोग अस्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। नए मरीजों के संपर्क में आकर बीमार पड़ने के कारण अब मेरठ के लगभग हिस्से में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है। उन्होंने बताया कि मवाना के अराफात वाली मस्जिद मोहल्ला कल्याण सिंह, छप्पर वाली मस्जिद मोहल्ला मुन्ना लाल, एएस डिग्र काॅलेज मवाना, मोहल्ला हीरालाल मवाना, ग्राम पचपेड़ा, ग्राम खानपुर बांगर केा हाॅटस्पाॅट से ग्रीन जोन में बदल दिया गया है।