मशहूर ज्योतिषी बेजान दारूवाला का कोरोना संक्रमण से निधन, जानिए कौन-कौन सी की थी सटीक भविष्यवाणी

Share

– 90 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में ली अंतिम सांस 

अहमदाबाद :- देश के प्रसिद्ध ज्योतिषी बेजान दारूवाला का शुक्रवार को 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें बीमार होने के कारण एक सप्ताह पहले अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया था।

उनके बेटे नास्तुर दारूवाला ने बताया कि कुछ दिन पहले बेजान दारूवाला को निमोनिया और शरीर में ऑक्सीजन का स्तर कम होने के कारण सांस लेने में कठिनाई हुई थी। अहमदाबाद नगर निगम ने 22 मई को उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की थी। उन्हें 23 मई को अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वे वेंटिलेटर पर थे।हालांकि मीडिया से बातचीत में उनके बेटे ने कोरोना संक्रमण के चलते दारूवाला के निधन से इनकार किया है।दारूवाला के बेटे नास्तुर दारूवाला ने कहा कि निमोनिया और ऑक्सीजन की कमी के कारण उनके पिता की मौत हुई है।

दिवंगत बेजान दारुवाला भगवान गणेश के भक्त और परम भक्त थे। ज्योतिष के क्षेत्र में उनका मार्गदर्शन सटीक माना जाता था और उन्हें कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिले हैं। उनका जन्म 11 जुलाई 1931 को एक पारसी परिवार में हुआ था। उन्होंने संजय गांधी की मृत्यु की भी भविष्यवाणी की थी। भाजपा के उदय की भविष्यवाणी के अलावा उन्होंने गुजरात भूकंप और कारगिल युद्ध के बारे में भी बताया था। 2004 में यूपीए के सत्ता में आने से पहले ही उन्होंने कहा था कि मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। वह अंग्रेजी के प्रोफेसर भी रहे हैं। वे संजय गांधी की मौत की भविष्यवाणी को लेकर चर्चा में आए थे।