कोरोना वायरस : लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों को सलमान खान ने कहा- ‘जोकर’

Share

मुंबई :- बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने लोगों से डॉक्टरों, नर्सों, पुलिसकर्मियों और बैंकों में काम करने वालों का सम्मान करने का आग्रह किया।  सलमान ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर चंद “जोकरों” पर अपना गुस्सा निकाला, जो सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं और लॉकडाउन के दौरान बाहर निकल कर घातक कोरोना वायरस के लिए अनगिनत जान जोखिम में डाल रहे हैं।

भाईजान ने लोगों से डॉक्टरों, नर्सों और पुलिसकर्मियों पर हमला न करने की अपील की, जो कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में हैं। सलमान खान ने इंस्टाग्राम पर 10 मिनट का वीडियो हैशटैग स्टेहोमस्टेसेफ और इंडियाफाइट्सकोरोना के साथ शेयर किया।’ 

वीडियो में उन्होंने कहा-‘हेलो, नमस्ते, सलाम, सत श्री अकाल, केम छो’ न ना, बिग बॉस अभी शुरू नहीं हो रहा है टीवी रियलिटी शो वाला ‘बिग बॉस, ये ‘जिंदगी का बिग बॉस’ शुरू हो गया है, सब घर में बैठे हैं, लेकिन कुछ लोग हैं जो उल्लंघन कर रहे हैं। अब हाल ही में मैं यहां आ आया दो दिन की छुट्टी के लिए और छुट्टी हो गई, मेरी नहीं हम सबकी। ये कोरोना कोविड-19 ने सबकी छुट्टी कर दी है। पूरे देश में लॉकडाउन लगा है और सभी घर पर रहें। यहां मेरा पूरा परिवार है, लेकिन कुछ लोगों से मिलने यहां आया था। सलमान ने कहा कि बाहर मत जाओ, सामाजिक समारोहों में मत जाओ, अपने परिवार के साथ रहो, सरकार ने कहा है कि अगर आप नमाज कर रहे हैं, तो इसे घर पर करें, घर पर पूजा करें। बाहर अपना राशन आसपास से लेने जाओ, कोई भी तुम्हें रोक नहीं रहा है, लेकिन अपने मास्क पहनो, अपने दस्ताने पहनो, अकेले जाओ। अभिनेता ने कहा कि सरकार ने आश्वासन दिया है कि सभी को राशन मिलेगा।

अभिनेता ने कहा कि जो कोई भी कोरोनो वायरस मरीजों के दर्द को नहीं समझता है वह मानव विरोधी है। वीडियो में आगे अभिनेता ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई नहीं की होती यदि वे दिशा निर्देशों का पालन करते और घर में रहते। यदि आप दोस्तों के साथ बाहर नहीं जाते तो पुलिस आपको नहीं मारती। उन्होंने पूछा कि क्या आपको लगता है कि पुलिस इसका आनंद ले रही है। डॉक्टर और नर्स आपके जीवन को बचाने के लिए काम कर रहे हैं और आप क्या कर रहे हैं? उन पर पथराव करना शुरू कर दिया? जिन लोगों को कोरोनो वायरस का पता चला है, वे अस्पतालों से भाग रहे हैं। आप कहां भाग रहे हैं? जीवन या मृत्यु की ओर। 

बॉलीवुड के दबंग ने वारियर्स के प्रयासों की सराहना की और कहा कि चीन में शुरू हुआ वायरस अब चीन में खत्म हो गया है, लेकिन कुछ जोकरों के कारण पूरे भारत लंबे समय तक घर में रहेगा। 54 वर्षीय स्टार ने कहा कि उन्हें कई ऐसे लोगों के बारे में पता है जो पहले अपने घरों से बाहर नहीं निकलते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा करना शुरू कर दिया है। बजरंगी भाईजान ने कहा कि आप सभी के जीवन को खतरे में डाल रहे हैं। सलमान ने लोगों से आग्रह किया कि वे डॉक्टरों, नर्सों, पुलिसकर्मियों और बैंकों में काम करने वालों का सम्मान करें, यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखें कि बीमारी आगे न फैले और प्रार्थना करें कि यह उस स्थिति में न आए जहां लोगों के गलत काम को रोकने के लिए सेना को बुलाना पड़े। 

बता दें देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 12,000 से पार पहुंच गई है, जबकि 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। महाराष्ट्र में कोरोनो वायरस के सबसे अधिक मामले हैं।