Noida : दिल्ली से नोयडा आने वाले मीडियाकर्मियों को भी 24 अप्रैल से पास जरूरी

Share

नोएडा :-  उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली से लगे नोएडा की सभी सीमाओं को मंगलवार से पूरी तरह सील कर दिया गया। अब आम जनता के लिए दिल्ली-नोएडा में प्रवेश करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी पास दिखाना होगा। मीडियार्मियों के लिए भी शुक्रवार से दिल्ली-नोएडा के बीच सफर करने के लिए पास जरूरी होगा।

जिला अधिकारी सुहास एलवाई के अनुसार बीते कुछ दिनों में नोएडा में मिले कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का दिल्ली आना जाना रहा है। नोएडा आने-जाने वाले लोगों में कोरोना संक्रमित होने की संभावना अधिक है। इसीलिए नोएडा एवं दिल्ली के बीच आवागमन को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। मीडियाकर्मियों के लिए 24 अप्रैल से पास की आवश्यकता पड़ेगी। तब तक वो अपने मीडियाहाउस द्वारा प्रदत्त पहचान पत्र दिखा कर नोएडा में प्रवेश कर सकते हैं। 24 अप्रैल से उनके लिए पास जारी कर दिये जाएंगे, जिसके साथ मीडिया हाउस द्वारा प्रदत्त पहचान पत्र दिखाकर आवागमन कर सकते हैं।

आवश्यक सेवाओं के लिए रहेगी छूट

जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि कुछ आवश्यक सेवाओं के लिए प्रतिबंध में छूट रहेगी। उन्होंने कहा कि नोएडा-दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले उन अधिकारियों या कर्मचारियों को छूट मिलेगी जो सीधे तौर पर कोरोना की सेवाओं से जुड़े हैं और उनके पास उत्तर प्रदेश सरकार अथवा दिल्ली सरकार से जारी किया गया पास होगा। इसके अलावा आवश्यक सामग्री ढोने वाले छोटे एवं बड़े वाहनों, एम्बुलेंस सेवाओं को छूट मिलेगी लेकिन अगर इसकी आड़ में यात्रियों को ढोने का कार्य करता कोई पाया गया तो उस वाहन को जब्त कर लिया जएगा।

भारत सरकार में तैनात उप सचिव एवं वरिष्ठ अधिकारियों को भी छूट दी जाएगी, जिनके पास गृह मंत्रालय से निर्गत पास होंगे। इसके अलावा उन डॉक्टरों को भी सहूलियत दी जाएगी जिनकी ड्यूटी जिला गौतमबुद्ध नगर स्थित अस्पतालों में लगी हुई है।