Ghaziabad : वैशाली मैक्स अस्पताल में तीसरे डॉक्टर को हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि, साकेत में भर्ती

Share

गाजियाबाद :- जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को दो और मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें एक महिला और एक जमाती के संपर्क वाला व्यक्ति शामिल है।

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को 16 रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई । इसमें से 14 रिपोर्ट निगेटिव हैं, जबकि दो लोग पॉजिटिव आए हैं। दोनों मरीज आईएमएस कवारंटीन सेंटर में 10 दिनों से भर्ती थे। सीएमओ ने बताया कि 25 वर्षीय महिला फरीदाबाद की रहने वाली है और वह मुरादनगर में रिश्तेदारी में आई थी। तबीयत खराब होने पर उसे कवारंटीन किया गया था। महिला विदेश यात्रा से लौटे व्यक्ति के संपर्क में आई थी। गुरुवार को महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके परिजनों को कवारंटीन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी सूचना भेजी गई है। महिला को कोविड एल-1 शिफ्ट किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण की पुष्टि वाला दूसरा मामला जमाती के संपर्क वाला व्यक्ति है। उसकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे भी 10 दिन पहले कवरांटीन किया गया था। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे ईएसआई डासना रेफर किया जा रहा है। उसके संपर्क में आने वालों की भी तलाश की जा रही है।

मैक्स अस्पताल में एक और संक्रमित

मैक्स अस्पताल वैशाली में कार्यरत दो डॉक्टर के बाद एक फिजियोथैरेपिस्ट में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उसे मैक्स साकेत में भर्ती करवाया गया है। सीएमओ ने बताया कि पहले पॉजिटिव पाए गए दोनों डॉक्टर संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और फिलहाल 14 दिन के लिए होम कवारंटीन में हैं।

52 हुई कोरोना पॉजिटिव संख्या

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि जिले में कोरोना  संक्रमित मरीजों की संख्या 52 हो गई है। इनमें से 15 स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। विभाग को अभी 257 रिपोर्ट का इंतजार है।