कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जेएनयू ने भी दिखाई एकजुटता

Share

नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने भी रविवार रात दीप जलाकर एकजुटता दिखाई। जेएनयू के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने कहा कि रात 9 बजे दीया जलाकर 130 करोड़ भारतीयों के साथ जुड़ना एक महान क्षण था और कोविड-19 को हराने के लिए हम एक राष्ट्र के रूप में मिलकर काम कर रहे हैं।

वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने पूरे विश्विद्यालय परिसर में प्रकाश उत्सव मनाकर परिसर को रोशन किया। एबीवीपी का साथ देते हुए कैंपस के सैकड़ो छात्रों ने भी अपने हॉस्टल ओर कमरो में दिये, टार्च ओर मोमबत्ती जलाकर एकता का संदेश दिया।

JNU Students

इस अवसर पर एबीवीपी के शिवम चौरसिया ने कहा कि विद्यार्थी परिषद हमेशा ही देश की एकता व अखंडता को सर्वोपरि रखती है इसलिए प्रधानमंत्री की इस अपील के समर्थन में हम सभी ने दिये जलाए हैं।

उन्होंने कहा कि जेएनयू को वामपंथीयों के द्वारा बनाई गई देशद्रोही की इमेज से ना जाना जाए, एबीवीपी के नेतत्व में जेएनयू हमेशा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार का कदम से कदम मिलाकर साथ दे रहा है।

शिवम ने तमसो मा ज्योतिर्मय को उल्लेखित करते हुए कहा कि इस मुश्किल समय में देश को एक सकारात्मक ऊर्जा लेकर सबको एक साथ मिलकर इस कोरोना वायरस के खिलाफ खड़े होना चाहिए और सरकार द्वारा जारी की गई सारी गाइडलाइन को मानते हुए आपस में सामाजिक दूरी बनाकर लॉकडाउन का पालन करना चाहिए।