गाजियाबाद के युवक की कोरोना संक्रमण से दिल्ली में मौत

Share

गाजियाबाद :- गाजियाबाद के थाना लिंक रोड पीर कॉलोनी निवासी युवक की कोरोना वायरस संक्रमण से दिल्ली के लोक नारायण जयप्रकाश अस्पताल में मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जब मरीज उनके पास आया था उस समय वह हाई लेवल शुगर पैशेंट था जिसे इलाज के लिए दिल्ली रैफर किया गया। वहीं उसकी इलाज के दौरान कोरोना संक्रमण की जांच हुई, जिसमें पुष्टि हुई थी।

मृतक के भाई साहिल ने शनिवार को बताया कि उसका भाई लॉकडाउन के कारण घर से बाहर नहीं निकला था। सिर्फ एक दिन वह दिलशाद गार्डन दवाई लेने के लिए मेडिकल स्टोर पर गया था । 14 अप्रैल को दवा लेने के लिए गए थे, उसके बाद बीस अप्रैल को सांस लेने में तकलीफ व शुगर लेवल हाई होने पर 108 एम्बुलेंस से एमएमजी लेकर गए थे। वहां से डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताते हुए उसे लोक नारायण जयप्रकाश अस्पताल में रैफर कर दिया था। वहां जांच के दौरान कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई और गुरुवार देर शाम संक्रमण से उनकी मौत हो गई।

सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता के मुताबिक युवक में कोरोना संक्रमण की जांच दिल्ली में ही हुई थी। युवक की कोरोना रिपोर्ट मंगाई गई है जिसके बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि वह कोरोना पॉजिटिव था जिससे उसकी डेथ हुई है। युवक अस्पताल आया था, तब उसका शुगर लेवल हाई था। ऐसे में यह कहा नहीं जा सकता कि युवक में संक्रमण किसके सम्पर्क में आने से हुआ है। ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता है कि युवक की मौत जिले में इलाज के दौरान संक्रमण से हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक के घर व आसपास के क्षेत्र को सेनेटाइज तो कर दिया है।