मस्जिदें, दरगाहें व मदरसें अधिक से अधिक धन ‘पीएम केयर फण्ड’ में जमा करें : इन्द्रेश कुमार

Share

लखनऊ :- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य  इन्द्रेश कुमार ने बुधवार को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की महिला प्रकोष्ठ की केंद्रीय टीम के सदस्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात की और उन्हें आगे बढ़कर ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं से ‘प्रधानमंत्री केयर फण्ड’ में 30 अप्रैल तक आर्थिक मदद करने और करवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने मंच के पदाधिकारियों से कहा कि मुस्लिम समाज कोरोना महामारी के इस मुश्किल समय में मस्जिदें, दरगाहें, मदरसे आदि से अधिक से अधिक धन ‘प्राइम मिनिस्टर केयर फण्ड’ में जमा करवाएं और अन्य लोगों से भी करने के लिए अपील करें।

इन्द्रेश कुमार ने महिला प्रकोष्ठ की केंद्रीय टीम के सदस्यों से कहा कि रमजान के पवित्र महीने में मुस्लिम समाज को घर में रहकर ही इबादत करने के लिए प्रेरित करना है क्योंकि मस्जिद आदि में इकट्ठे होने पर कोरोना महामारी से ग्रस्त होने का बहुत ही ज्यादा खतरा है। बताया कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कार्यकर्ता मुस्लिम समाज को रमजान के महीने में सहरी और इफ्तार के समय प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले पदार्थों का सेवन करें ताकि कारोना महामारी के इस संकट में उनका शरीर चुस्त और तंदुरुस्त रहे। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से एक स्वर में आह्वान किया कि वह तब्लीगी जमात की इस्लाम को दागदार करने की हर कोशिश को नाकामयाब करने के लिए आगे आएं। इस्लाम का सबसे बड़ा इबादत स्थल मक्का शरीफ कोरोना महामारी की वजह से बंद है, इसलिए मुस्लिम समाज को भी घर में रहकर ही इबादत करनी चाहिए।

इस वीडियो कान्फ्रेसिंग में सभी पदाधिकारियों ने यह संकल्प लिया कि वह खुद फेस मास्क पहनेंगे और दूसरों को पहनने के लिए प्रेरित करेंगे। इस दौरान मंच की शहनाज अफजाल, शाहीन परवेज, नाजनीन अंसारी, सुबुही खान, शालिनी अली, लुबना आसिफ़, शबाना आजमी, फातिमा इरम, मरियम वारसी, आसिफा अली, अंजुम अंसारी, फरहत नक़वी सहित अन्य पदाधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उपस्थित रहे।