BCCI और कोच शास्त्री सहित भारतीय क्रिकेटरों ने दी रोहित शर्मा को उनके 33वें जन्मदिन की बधाई

Share

नई दिल्ली :- भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री,बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को उनके 33वें जन्मदिन की बधाई दी है।

रैना ने ट्वीट किया, “जन्मदिन की शुभकामनाएं रोहित! इस गम्भीर समय में आप और आपका परिवार स्वस्थ और और खुश रहे,ऐसी कामना है, घर रहें, सुरक्षित रहें और केक काटें।”

बीसीसीआई ने रोहित को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए ट्विटर पर उनके द्वारा टेस्ट क्रिकेट में खेले गए एक बेहतरीन पारी का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, “हैप्पी बर्थडे, हिटमैन। रोहित के विशेष दिन पर, यहाँ द हिटमैन शो का एक रिकैप है। यह पारी उनके पसंदीदा मैदानों में से कोलकाता में खेली गई थी।”

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच, रवि शास्त्री ने ट्वीट किया, “जन्मदिन की शुभकामनाएँ! शर्मा जी! आपके लिए यह एक शानदार वर्ष हो। आप और आपके परिवार के स्वास्थ्य और खुशी की कामना, ईश्वर का आशीर्वाद बना रहे।”

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ट्वीट किया,” पुराने और अच्छे दोस्त की तरफ से आपको जन्मदिन मुबारक हो।”

बता दें कि 2019 क्रिकेट विश्व कप में, रोहित शर्मा ने 81.00 की औसत से सिर्फ नौ मैचों में 648 रन बनाये थे और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे।

रोहित विश्व कप के एकल संस्करण में पांच शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 224 एकदिवसीय, 108 टी-20 और 32 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अब तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 14,029 रन बनाए हैं।

वह विश्व में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है, जिनके नाम एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक हैं। उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी बनाया है। उन्होंने ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी।