यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन, दिल्ली के एम्स में ली अंतिम सांस

Share

लखनऊ :- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट को सोमवार को देहांत हो गया। तबीयत खराब होने के चलते उन्हें गंभीर हालत में एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया था और वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। वह पिछले काफी दिनों से लीवर से सम्बंधित समस्या को लेकर एम्स में भर्ती थे। कल रात उन्हें देखने भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह एम्स पहुंचे थे।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता सुबह 10.44 बजे अपने स्वर्गीय निवास के लिए रवाना हुए। हमारी गहरी संवेदना है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट जी के निधन की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और परिवार तथा शुभचिंतकों को संबल प्रदान करें। ऊं शांति ऊं।

मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने अपने ट्वीट में कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महाराज योगी आदित्यनाथ के पिता जी के देहांत की दुःखद ख़बर आप तक पहुंचा रहा हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। ओम् शांति।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिता की हालत बेहद गम्भीर होने के बावजूद लॉकडाउन के दौरान विभिन्न स्थितियों को लेकर अधिकारियों से फीडबैक लेते रहे। उन्होंने शनिवार को प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों से वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए बातचीत की और जरूरी उद्योग खोलने को लेकर उन्हें निर्णय का अधिकार दिया। सोमवार को भी उन्होंने वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक की। उनके पिता का शव अब उत्तराखंड स्थित पैतृक निवास पर ले जाया जा रहा है।