जन्म के बाद ही बच्चे के मां-बाप हुए कोरोना पॉजिटिव

Share

कोलकाता :- कोलकाता मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक बच्चे पर जन्म के बाद ही दुखों का पहाड़ टूटा है। अपनी मां से अलग मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक नर्सिंग विभाग में उसे भर्ती किया गया है।उसके मां और बाप दोनों कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। हालांकि बच्चे की जांच रिपोर्ट गुरुवार दोपहर तक नहीं आई है। 

हुगली जिले के श्रीरामपुर निवासी उसके मां-बाप 21 दिन पहले मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुए थे। प्रसव के लिए जब मां का ऑपरेशन किया जा रहा था तो उसके तीन दिन पहले ही बच्चे के पिता में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई थी। इस बात की जानकारी जब अस्पताल प्रशासन को मिली तो बच्चे मां को आइसोलेशन वार्ड में रख दिया गया। उसके नमूने को स्कूल ऑफ ट्रॉपिकल मेडिसिन में जांच के लिए भेज दिया गया। अब बुधवार देर रात उसकी मां के शरीर में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी बिल्डिंग में आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है जबकि बच्चे को पेडियाट्रिक विभाग में रखना पड़ा है। 

अस्पताल की नर्स और अन्य कर्मी बच्चे की देखरेख कर रहे हैं। हालांकि जन्म के तुरंत बाद उस मासूम को मां से अलग होकर रहने का जो दुख भोगना पड़ रहा है उसकी वजह कोरोना है। बच्चे के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए हैं ताकि पता चल सके कि मां-बाप के संक्रमण की वजह से कहीं वह भी कोरोना पीड़ित तो नहीं हुआ है? उसकी जांच रिपोर्ट गुरुवार दोपहर तक नहीं आई है।