चार दिनों से हाउस अरेस्ट हैं भाजपा के यह सांसद, घर के बाहर तैनात है पुलिस

Share

कोलकाता :- बंगाल सरकार कोरोना महामारी के बीच भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है। कोरोना संक्रमितों और इससे होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाने के आरोपों से खिसियाई सरकार अब भारतीय जनता पार्टी के सांसदों की आवाजाही पर प्रतिबन्ध लगा रही है। इसी क्रम में भाजपा के अलीपुरद्वार से सांसद जॉन बार्ला पिछले चार दिनों से हाउस अरेस्ट हैं। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप में गुरुवार को एक तस्वीर जारी की है जिसमें देखा जा सकता है कि जॉन बार्ला के घर के चारों ओर पुलिस मुस्तैद है और उन्हें घर के अंदर ही कैद किया गया है। इसी तरह से भाजपा के बैरकपुर और बांकुड़ा से सांसदों को उनके संसदीय क्षेत्र में जाने से रोका जा रहा है।

बताया गया है कि कोविड-19 से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन के बहाने राज्य सरकार ने उन्हें घर के अंदर कैद कर दिया है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि बचाव के लिए लोग अपने घरों में सिमटें यह जरूरी है लेकिन बाहर पुलिस की तैनाती कर उन्हें किसी भी काम के लिए निकलने से रोक दिया जाना। ज्यादती है। इसके अलावा सांसद होने की वजह से संसदीय क्षेत्र के लोगों की सुविधा असुविधा की जानकारी होना और उन तक मदद पहुंचाना बार्ला का अधिकार है।

भाजपा ने कहा है कि जॉन अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की खोज खबर लेना चाहते थे, उनके बीच राहत सामग्री पहुंचाना चाहते थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें घर से निकलने से रोक दिया। उन्हें चारदीवारी में सीमित कर बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई ताकि वह कहीं भी निकल कर घूम फिर ना सकें। वहीं दूसरी और क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के नेता विधायक आदि खुलेआम घूम फिर रहे हैं और लोगों से मिलकर केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए राशन को अपनी पार्टी की ओर से मुफ्त बता कर वितरित कर रहे हैं।

भाजपा की ओर से कहा गया है कि आपदा की इस घड़ी में भी तृणमूल कांग्रेस की सरकार ओछी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है। उल्लेखनीय है कि इसी तरह से भाजपा के बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह को भी उनके संसदीय क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने दिया गया। जबकि बांकुड़ा से सांसद डॉ सुभाष सरकार को भी पुलिस ने इलाके में जाने से रोक दिया है।