अब यूपी के बुलंदशहर में 2 साधुओं की हत्या, सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

Share

बुलंदशहर :- प्रदेश के बुलंदशहर जनपद में दो साधुओं की बीती देर रात को धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। पुलिस ने हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कड़ा रुख अपनाया, सख्त कार्रवाई के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को लेकर कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने मामला संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना के सम्बन्ध में विस्तृत आख्या देने तथा दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। 

बाबा की फटकार से नाराज था आरोपित

घटनास्थल पर पहुंचे बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर पर साधु जगनदास (55) और सेवादास (35) रहते थे। दोनों साधु ​मन्दिर में रहकर पूजा करते थे। इसी ​मन्दिर में एक अन्य व्यक्ति आता-जाता था। वह नशे का आदी था। बीते दिनों उसने बाबा का चिमटा गायब कर दिया था, जिस पर बाबा ने उसे फटकार लगाई थी। इसके बाद से वह व्यक्ति अन्दर ही अन्दर नाराज चल रहा था।

ग्रामीणों ने तलवार के साथ देखा, नशे की हालत में पुलिस ने धर दबोचा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मंगलवार सुबह उसने तलवार से दोनों बाबाओं की हत्या कर दी और फरार हो गया। गांव के बाहर उसे तलवार लेकर जाते समय ग्रामीणों ने भी देखा। मामले की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। इसके बाद ग्रामीणों से मिली जानकारी के आधार पर आरोपित व्यक्ति का पता चलते ही उसकी तलाश की गई तो वह गांव से दो​ किलोमीटर दूर नशे की हालत में मिला। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक आरोपित नशे में है। उसके होश में आने के बाद पूरा बयान दर्ज किया जायेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार की समस्या नहीं है।