अब तक 46 लोगाें की दिल्ली हिंसा में मौत, पुलिस ने कहा-बनी हुई है शांति और अफवाहों पर ध्यान नहीं दें

Share

नई दिल्ली। शाहीनबाग और इससे सटे इलाकों में रविवार को तनाव फैल गया, जब इस तरह की अफवाह उड़ी कि एक भीड़ प्रदर्शन स्थल की ओर मार्च कर रही है। हालांकि आप नेता के साथ ही पुलिस ने इसे अफवाह करार दिया।
अपडेट….
-दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है। अस्पतालों के मुताबिक, दिल्ली हिंसा में अबतक 46 लोगों की मौत हो गई है। इनमें GTB अस्पताल में 38, लोक नायक अस्पताल में 3, जेपी अस्पताल में 1, RML अस्पताल में 4 मौतें हुई हैं।

आम आदमी पार्टी के नेता महमूद अहमद ने सोशल मीडिया पर इसे अफवाह करार देते हुए कहा कि स्थिति सामान्य है। अहमद ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि यहां सबकुछ सामान्य है। फरीदाबाद पुलिस ने कहा है कि पुलिस कमिश्नर केके राव खुद हालात की निगरानी कर रहे हैं, जो कुछ भी कहा जा रहा है वो सिर्फ अफवाह है। सभी लोगों से अपील है कि वो ना तो इन बातों पर यकीन करें और ना ही इस तरह की अफवाह को आगे बढ़ाएं, जो लोग भी अफवाह फैलाते पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 46 पहुंच गई है। इसमें जीटीबी अस्पताल में 38 लोगों की मौत हुई है।
महमूद अहमद ने लोगों से अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की। उन्होंने कहा कि जैतपुर, मदनपुर खादर इलाकों में हालात सामान्य हैं। उधर शाहीनबाग में मौजूद संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश श्रीवास्तव ने मीडिया से कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें और कहा कि इन अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके में पुलिस सट्टेबाजों के ठिकानों पर रेड करने पहुंची थी। इस कारण से वहां मौजूद लोग भागे। लोगों ने जैसे ही उन्हें भागते देखा, लगा कि फिर से हिंसा फैल गई। इसके बाद आसपास के इलाके में भी अफवाह फैल गई।