ग्रेटर नोएडा : नाले में मिला घर से अगवा किए गए बच्चे का शव

Share

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ईटा वन से 3 मार्च को अपह्रत नौ वर्षीय मासूम का शव बुधवार को घर के पास नाले में मिला है। जिस समय बच्चे का अपहरण हुआ था, वह पालने में सो रहा था। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। शव मिलने के बाद परिजनों का बुरा हाल है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

प्रदेश के सीतापुर जिले के रहने वाले संतोष निजी स्कूल की बस का परिचालक है। 3 मार्च की शाम लगभग 6 बजे संतोष सब्जी लेने बाजार गया था। जबकि उसकी पत्नी राजकुमारी एक मकान में घरेलू सहायिका का काम करने गई थी। राजकुमारी की बड़ी बेटी वर्तिका (10) और शिवानी (3) घर पर सो रही थीं। राजकुमारी जब वापस लौटी तो पालने में सो रहा नौ माह का मासूम नहीं था। परिजनों ने बताया कि उसे अगवा कर लिया गया था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद पुलिसमौके पर पहुंची। जांच पड़ताल की, लेकिन अपहरर्णकर्ता का सुराग नहीं मिला। बच्चे का शव बुधवार को 8 दिन बाद नाले में मिला। परिजनों ने अपहरण के बाद बच्चे के अपहरण का आरोप लगाया था। पीड़ित परिजनों ने पुलिस को सूचना देने के बाद बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया है। 

कैमरे में दिखे थे दो संदिग्ध

बच्चे के पिता संतोष ने बताया कि घर के पास आसपास सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।  सीसीटीवी में दो लोग शॉल ओढ़कर जाते दिख रहे हैं। शॉल इस तरह से ढका  है कि उनकी केवल आखें दिख रही हैं। आशंका है कि यही दो आरोपी उसके बेटे को अगवा कर ले गए हैं।

परिजनों का बुरा हाल

परिजनों ने खूब छानबीन की, लेकिन कुछ पता नहीं मिला। बुधवार को बच्चे का शव घर के सामने नाले में मिला है। शव मिलने के बाद परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है। आरोप है कि उनके बच्चे की अपहरण के बाद हत्या की गई है। परिजनों ने पुलिस से मांग की है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। 

18वीं मंजिल से गिरकर चार्टर्ड अकाउंटेंट की मौत

नोएडा | नोएडा सेक्टर-45 स्थित प्रतीक स्टैलोन सोसाइटी में एक चार्टर्ड अकाउंटेंट की 18वीं मंजिल से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरकर मौत हो गई। पुलिस को मृतक के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

मूलरूप से राजस्थान निवासी 43 वर्षीय रितेश चंद्र दिल्ली की कंपनी में चार्टर्ड अकाउंटेंट थे। वह वर्तमान में अपने माता-पिता, पत्नी व दो बच्चों के साथ प्रतीक स्टाइलोम सोसाइटी की 18 वीं मंजिल स्थित 1801 नंबर फ्लैट पर रहते थे। सेक्टर-39 थाना प्रभारी ने बताया कि बुधवार सुबह चक्कर आने के कारण रितेश ऑफिस नहीं गए थे। वह घर पर ही आराम कर रहे थे। दोपहर करीब पौने तीन बजे रितेश संदिग्ध परिस्थितियों में फ्लैट की बालकनी से नीचे गिर गए। सिर में गहरी चोट लगने के कारण रितेश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, घटना के बाद मृतक के परिवार और सोसाइटी में अफरा-तफरी मच गई। 

सोसाइटी के लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को मृतक के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों ने रितेश को कोई परेशानी होने से इनकार किया है।