लोगों से ठग रहा था लड़की की फर्जी प्रोफाइल बना दोस्ती कर रुपये, गिरफ्तार

Share

गाजियाबाद: फेसबुक से एक युवती की फोटो लेकर उसे माॅर्फ्ड कर फर्जी आईडी बनाकर उसके माध्यम से लोगों से रुपये ठगने वाले युवक को साहिबाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी अनिल कुमार शाही ने बताया कि आरोपी का नाम कृष्णा अरोड़ा है वह दिल्ली के कृष्णा नगर का रहने वाला है। वह ऐमजॉन में कंपनी में करता है।

लड़की बन बात कर लेता था रुपये
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने फेसबुक से अचानक एक युवती के प्रोफाइल को उठाया और उसकी फोटो के साथ फर्जी प्रोफाइल बनाकर युवकों को फ्रेंड रिक्वेट भेजकर बात करने लगा था। इस दौरान उसने कुछ अश्लील फोटो भी उस प्रोफाइल से पोस्ट किए थे। वह युवकों से बात कर उनसे छाेटी जरूरत के नाम पर रुपये एंठ रहा था। इस दौरान जब साहिबाबाद क्षेत्र में रहने वाली युवती को इस बारे में जानकारी हुई तो उसने थाने में इस संबंध में शिकायत की थी। आरोप है कि जब उन्होंने फर्जी प्रोफाइल पर बात करने की कोशिश की तो उन्हें अश्लील मैसेज किए गए।

रिचार्ज से लेकर गिफ्ट तक
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह लड़की बन लोगों से बात करता था। इस दौरान कुछ लोगों के प्रपोज करने के बाद उनसे उनसे ऑनलाइन गिफ्ट और मोबाइल रिचार्ज तक करवाना शुरू कर दिया था। इस दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।