राहुल ने कसा सिलेंडर के दाम बढऩे पर तंज! स्मृति की फोटो शेयर कर सरकार पर बोला हमला

Share

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव खत्म होते ही पेट्रोलियम कंपनियों ने बुधवार को देश में उपभोक्ताओं को बड़ा झटका देते हुए गैस सिलेंडर के दाम में भारी वृद्धि की है। बिना सब्सिडी के 14.2 किलोग्राम वाला सिलेंडर देश के विभिन्न हिस्सों में 149 रुपए तक महंगा हो गया है।

देश की राजधानी दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम 144.50 रुपए बढ़ गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिलेंडर की कीमत को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। राहुल ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के समय की एक फोटो शेयर की है, जिसमें भाजपा की स्मृति ईरानी सिलेंडर लेकर सडक़ पर प्रदर्शन करती दिख रही हैं।

राहुल ने लिखा कि मैं भाजपा के इन सदस्यों से सहमत हूं जो एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 150 रुपए की बड़ी वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। राहुल ने बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग की है।

आपको बता दें कि यह फोटो 1 जुलाई 2010 की है। तब स्मृति भाजपा की महिला मोर्चा अध्यक्ष थीं। उन्होंने तब के पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख राहुल सिन्हा के साथ कोलकाता में धरना दिया था। स्मृति ने ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर सडक़ जाम की थी।