वीकेंड को यादगार बनाने का फ्लावर शो में आज और कल खास मौका

Share

नोएडा : वीकेंड को यादगार बनाना है तो नोएडा स्टेडियम में फ्लॉवर शो का आनंद लें। फूलों की महक से स्टेडियम जगमगा उठा है। यहां 70 से भी ज्यादा आकर्षक स्पॉट हैं। शुक्रवार को पहला दिन था, लेकिन पब्लिक की चहल-पहल बनी रही। अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी और एसीईओ श्रुति शर्मा उद्घाटन के मौके पर मौजूद थीं। यहां कॉफी टेबल बुक भी लांच की गई। साथ ही उद्यान विभाग के 30 मालियों को सम्मानित किया गया। बता दें कि यहां करीब 3 हजार से भी ज्यादा फूलों की वैरायटी को निहारने के लिए शहर के लोग परिवार व दोस्तों के साथ फ्लॉवर शो में पहुंच जाते हैं। आज शनिवार व कल रविवार को वीकेंड खास बनाने का पूरा मौका लोगों के पास है। बता दें कि फरवरी में स्टेडियम में लगने वाले फ्लॉवर शो का शहर के लोग साल भर इंतजार करते हैं। शुक्रवार को पहले दिन डिस्प्ले की गई गार्डनिंग प्रदर्शनियों की रैंकिंग हुई इनमें एडोब की टीम ने कई प्रतियोगिता में बेहतर स्थान हासिल किया। अन्य प्रतियोगिताओं में सलेक्शन जारी है।

कुछ प्रमुख प्वाइंट्स

नोएडा अथॉरिटी ने इस बार यहां जैपनीज थीम पर आधारित गार्डन डिस्प्ले लगाया है।

ग्रेनो अथॉरिटी ने वॉटर बॉडी पर आधारित थीम को अपने डिस्प्ले में प्राथमिकता दी

यमुना अथॉरिटी ने जेवर एयरपोर्ट के थीम को डिस्प्ले किया है।

वेस्ट सामानों से बने गार्डनिंग के आइटम लोगों के आकर्षण का केंद्र हैं। खराब टायर को कलरफुल तरीके से फूलों और गमलों से सजाया है।

वेस्ट लकड़ी के इस्तेमाल गार्डनिंग के थीम में जान डाल रहे हैं।

मंदिरों से निकलने वाले फूलों का इस्तेमाल एक एनजीओ के साथ मिलकर अथॉरिटी हर्बल कलर, हर्बल अगरबत्ती आदि बनाने में कर रही है। शहर के मंदिरों से फूल इकट्ठा करके अथॉरिटी सेक्टर-34 स्थित नारी निकेतन में देती हैं। वहीं महिलाएं इस वेस्ट सा काम के सामान बनाती हैं। प्रदर्शनी का स्टॉल भी इस बार फ्लॉवर शो में लगाया गया है। रंगों की होली खेलने के लिए सूखे फूल भी इस प्रदर्शनी में मौजूद हैं।