योगी सरकार 23 लाख वसूलेगी CAA प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ करने वालों से

Share

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सीएए प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ को लेकर प्रशासन ने 53 लोगों को नोटिस जारी कर दिया है। मुजफ्फरनगर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अमित सिंह ने बताया कि हमने 53 लोगों को लगभग 23,41,290 रुपए के नुकसान की भरपाई करने के आदेश जारी किए गए हैं।
आपको बताते जाए कि गत वर्ष 20 दिसंबर को सीएए को लेकर हुए हिंसात्‍मक‍ विरोध प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा था।

मुजफ्फरनगर जिला राज्‍य में पहला ऐसा जिला बन गया है जहां पर वसूली के लिए कानूनी प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। करीब दो महीने पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने ऐलान किया था कि वह प्रदर्शन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई उपद्रव करने वाले लोगों से ही करेगी।

57 लोगों को जारी किया था नोटिस…

एक महीने पहले ही जिला प्रशासन ने 57 लोगों को नोटिस जारी किया था और जवाब मांगा था कि 20 दिसंबर को हुए विरोध प्रदर्शन के लिए उनसे हर्जाना क्‍यों न वसूला जाए। पुलिस ने जिन 57 लोगों को नोटिस जारी किया था, उनमें से 53 लोगों ने अपना जवाब दाखिल किया है। उन्‍होंने कहा कि वे इस हिंसा में शामिल नहीं थे। तीन लोगों ने अपना जवाब नहीं दिया। इसके बाद अब जिला प्रशासन ने 53 लोगों से 23.41 लाख रुपए की वसूली के लिए प्रक्रिया तेज कर दी है। इस धन को 53 लोगों को सामूहिक रूप से जमा करना होगा। जांच के दौरान 4 लोगों को क्‍लीन चिट दे दी गई। इनमें से एक नाबालिग भी था।