महिला ने दी जान किस्त चुकाने के लिए मिली धमकी के बाद

Share

गाजियाबाद: फाइनैंस कंपनी से लोन लेकर मोबाइल फोन खरीदना एक महिला के लिए जानलेवा बन गया। आरोप है कि ईएमआई न देने पर कंपनी के कर्मचारी ने उसे गिरफ्तार कराने की धमकी दी। इससे डरी महिला ने खुदकुशी कर ली। पुलिस मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर आरोपित की तलाश कर रही है।

जौनपुर के रहने वाले संत कुमार की शादी 3 साल पहले लक्ष्मी यादव उर्फ चंदा से हुई थी। संत कुमार नोएडा की एक गारमेंट कंपनी में नौकरी करते हैं। वह डेढ़ साल से पत्नी के साथ विजयनगर के बहरामपुर में किराए के मकान में रह रहे थे। लक्ष्मी के पिता इंद्रजीत ने बताया कि 2 साल पहले संतकुमार ने दिल्ली के शास्त्री नगर से फाइनैंस कंपनी से लोन पर 15 हजार रुपये का मोबाइल खरीदा था। आर्थिक तंगी के कारण वह इसकी ईएमआई जमा नहीं कर पा रहे थे। 19 फरवरी को संत कुमार ड्यूटी पर गए थे। चंदा घर पर अकेली थीं। इस दौरान फाइनैंस कंपनी की तरफ से किसी ने फोन किया। उसने ईएमआई जमा न करने पर पुलिस भेजकर गिरफ्तार कराने की धमकी दी। इससे डरकर चंदा ने रोना शुरू कर दिया। आरोप है कॉलर ने बदसलूकी करते हुए किसी से उधार लेकर ईएमआई जमा करने के लिए कहा। रुपये न देने पर घर पुलिस भेजने की धमकी दी। पूरी बातचीत मोबाइल में रिकॉर्ड हो गई। इसके बाद महिला ने अपनी मकान मालकिन से पैसे उधार मांगे। पैसे नहीं मिलने पर उसने फांसी लगाकर जान दे दी। मकान मालिक की सूचना पर पहुंचे पति ने पुलिस और महिला के मायके में जानकारी दी। मायके वालों ने पति पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने पति को हिरासत में भी ले लिया। बाद में मृतका के भाई ने कंपनी कर्मचारी से हुई बात की रिकॉर्डिंग सुनी तो वह हैरान रह गया। उसने बहन के पति को निर्दोष बताते हुए पुलिस से छुड़वाया। बुधवार को परिजनों ने फाइनैंस कंपनी के एग्जिक्यूटिव से हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंपी और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

वर्जन

पोस्टमॉर्टम के बाद महिला का शव उसके परिवार को सौंप दिया गया है। परिवार वालों ने मोबाइल पर धमकी देने की एक रिकॉर्डिंग दी है। इसमें एक व्यक्ति महिला को पुलिस की धमकी दे रहा है। इसकी जांच की जा रही है। सीडीआर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

नागेंद्र चौबे, एसएचओ, विजयनगर