Delhi Election 2020: केजरीवाल को दिल्ली HC ने दीया सुझाव, चुनाव प्रचार में संभलकर दें बयान

Share

नई दिल्ली । Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए विधिवत चुनाव प्रचार शुरू होने में अभी समय है। इस बीच दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court)  ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिदायत दी है कि वे चुनाव प्रचार के दौरान शब्दों के चयन में सावधानी बरतें। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल की 2017 में गोवा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान ऐसे बयान दिए थे, जिस पर जमकर हंगामा हुआ था। इसके बाद यह मामला कोर्ट पहुंच गया। गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने माना कि केजरीवाल द्वारा गोवा विधानसभा चुनाव 2017 में दिया गया बयान सही नहीं था, ऐसे में उन्हें कोर्ट ने सुझाव दिया है कि वे चुनाव प्रचार के दौरान सही शब्दों को चयन करें। 

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में 8 जनवरी, 2017 को अपने भाषण के दौरान भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस से पैसे लेकर वोट उनकी पार्टी को देने की अपील की थी। इस बयान को भारतीय निर्वाचन आयोग ने भी केजरीवाल के इस बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना था। इतना ही चुनाव आयोग ने केजरीवाल को फटकार लगाई थी। 

यह कहा था केजरीवाल ने

गोवा विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान केजरीवाल ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि आप लोग दूसरी पार्टियों से बेशक पैसे ले लें लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को करें। इसके अलावा उन्होंने विपक्षी नेताओं पर रिश्वतखोरी का आरोप भी लगाया था।

चुनाव आयोग के बाद यह मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गया। भारतीय जनता पार्टी ने इस बाबत दिल्ली कोर्ट में याचिका दायर की थी।