Delhi Assembly Election 2020: भाजपा और कांग्रेस को झटका, AAP में शामिल कई स्थानीय नेता

Share

नई दिल्ली। भाजपा और कांग्रेस के नेता मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ आप में शामिल हो गए। आप सांसद संजय सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता व विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी आदि की मौजूदगी में सभी ने पार्टी की सदस्यता ली। आप में शामिल होने वालों में भाजपा के उत्तरी पश्चिमी जिला के महामंत्री व पूर्व पार्षद प्रत्याशी फरीद शाह, जहांगीरपुरी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हाजी रफत अली प्रमुख रूप से शामिल हैं।

फरीद शाह ने कहा कि वह लगभग 10 साल से भाजपा के साथ जुड़कर जनता की सेवा कर रहे हैं। लेकिन भाजपा की नीतियों से आहत होकर आप में जाने का फैसला लिया। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बिना भेदभाव के हर क्षेत्र में विकास करा रहे जिसने प्रभावित किया।

1.5 करोड़ लोगों तक पहुंचा आप का रिपोर्ट कार्ड

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने दावा किया है कि आप का रिपोर्ट कार्ड 30 लाख घरों तक पहुंचाया जा चुका है। इसके माध्यम से दिल्ली के 1.5 करोड़ लोगों को सरकार द्वारा कराए गए कार्यो की जानकारी दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट कार्ड के आधार पर जनता खुद तय करेगी कि पार्टी दे दिल्ली में क्या काम किया है। जनता तक रिपोर्ट कार्ड पहुंचाने का काम 60 हजार वालंटियर्स ने डोर टू डोर अभियान के तहत किया है।

यही नहीं 10 दिनों में पूरी दिल्ली में 650 मोहल्ला सभा के माध्यम से 13 लाख लोगों के साथ पार्टी ने सीधा संवाद किया है। बृहस्पतिवार तक 50 मोहल्ला सभा और करके 5 लाख घरों में कार्यकर्ता दस्तक देंगे। देश में पहली बार कोई सरकार अपने पांच सालों के कार्यो के रिपोर्ट कार्ड को घर-घर पहुंचाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद 7 टाउन हाल मीटिंग के अंतर्गत जनता के समक्ष रिपोर्ट कार्ड पर हजारों लोगों से चर्चा कर चुके हैं। उनके विभिन्न सवालों का जवाब उन्होंने दिया है। यह कार्यक्रम विभिन्न मीडिया चैनलों के माध्यम से लगभग एक करोड़ लोगों तक पहुंच चुका है।