महिला के बैग से मिला चाकू कचहरी गेट पर

Share

बागपत। बिजनौर कोर्ट में अपराधी शाहनवाज की हुई हत्या की घटना के मद्देनजर पुलिस ने शुक्रवार को कचहरी में सघन चेकिग अभियान चलाया। बैग स्कैनर मशीन से एक महिला के बैग से रसोई में इस्तेमाल होने वाला चाकू मिला, जिसको पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

बिजनौर की घटना को देखते हुए बागपत पुलिस अफसर बहुत गंभीर हैं। कचहरी की सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है तथा एक स्पेशल टीम गठित की गई है। इसके इंचार्ज इंस्पेक्टर रामनिवास यादव हैं। क्योंकि बागपत संवेदनशील जनपद है। कुख्यात जावेद रटौल जून 2018 में कचहरी से ही पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था। इसके अलावा कई बार कचहरी में मारपीट की घटना हो चुकी है। आगे कोई घटना न हो जाए, इसी को देखते हुए कचहरी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

शुक्रवार को पुलिस ने सघन चेकिग अभियान चलाया। मुख्य गेट पर ही कचहरी में पहुंचने वालों की चेकिग की गई। उनके सामान को बैग स्कैनर मशीन से पास किया गया। मशीन से एक महिला के बैग से रसोई में इस्तेमाल होने वाला चाकू पकड़ में आया। महिला ने पुलिस को बताया कि उसने बच्चे को फल काटकर खिलाने के लिए बैग में चाकू रख रखा था। वहीं जेल से पेशी पर आए बंदियों की कड़ी सुरक्षा में अदालत में पेशी कराई गई। उनसे किसी को भी पुलिस ने मिलने नहीं दिया।

कचहरी चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह कहना है कि महिला के बैग से बरामद चाकू को कब्जे में ले लिया गया है तथा महिला को हिदायत दी गई कि कचहरी में प्रतिबंधित सामग्री लेकर न आए। बंदियों की कड़ी सुरक्षा में पेशी कराई गई है। वादकारियों की पर्ची से हुई कचहरी में एंट्री

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि सुरक्षा की ²ष्टि से एडवोकेट और मुंशी के आईकार्ड बनाए जाएंगे। कचहरी में पुलिस की चेकिग में अधिवक्ता व मुंशी अपना कार्ड दिखाकर पुलिस का सहयोग करेंगे। वादकारियों, गवाह और जमानती को संबंधित अधिवक्ता के द्वारा कचहरी में प्रवेश के लिए पास (पर्ची) शुक्रवार से देनी शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि अदालत के समन या अधिवक्ता की पर्ची के बगैर किसी की कचहरी में एंट्री नहीं होगी।