पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार रिटायर्ड कर्नल से कार लूटने वाला बदमाश

Share

नोएडा पुलिस ने में मंगलवार रात मुठभेड़ के बाद एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके दो साथी बदमाश मौके से फरार हो गए। गिरफ्तार किए गए बदमाश के एक पैर में गोली लगी है।

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 26 जनवरी की देर रात एडब्ल्यूएचओ सोसाइटी के सामने सेना के रिटायर्ड कर्नल अतुल प्रताप सिंह से कुछ हथियारबंद बदमाश स्कॉर्पियो लूटकर ले गए थे।

डीसीपी ने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना बीटा-2 पुलिस को 29 जनवरी रात को सूचना मिली कि कुछ लुटेरे लूट करने के इरादे से ग्रेटर नोएडा आए हैं, जिसके बाद पुलिस ने एटीएस गोल चक्कर के पास जांच शुरू की। कुछ देर बाद ही एक स्कॉर्पियो कार में सवार कुछ बदमाश वहां पहुंचे। पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे नहीं रुके बल्कि पुलिस पर ही गोलियां चला दीं।

 डीसीपी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। मुठभेड़ में अर्जुन नामक बदमाश के पैर में गोली लग गई और उसके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गए। उनकी तलाश के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। 

उन्होंने बताया कि इलाज के लिए अर्जुन को नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  डीसीपी ने बताया कि इन बदमाशों के पास से कर्नल अतुल प्रताप सिंह से लूटी गई स्कॉर्पियो कार, देशी तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं।

उन्होंने बताया कि साहसिक मुठभेड़ करने वाली पुलिस टीम को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने एक लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।