दिल्लीः ढाई करोड़ मांगे विधानसभा अध्यक्ष को टिकट दिलाने के बदले, गिरफ्तार

Share

शाहदरा से आम आदमी पार्टी के विधायक और विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल का विधानसभा चुनाव में टिकट कटने और पार्टी में अच्छी पैठ का दावा कर टिकट दिलाने के नाम पर ढाई करोड़ रुपये मांगने का मामला सामने आया है। गोयल के बेटे ने आरोपी वसंत विहार निवासी विशाल सागर (22) को पकड़कर विवेक विहार थाना पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने उगाही की कोशिश का मामला दर्ज किया है।

जिला पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा के मुताबिक, विवेक विहार बी ब्लॉक स्थित गोयल के कैंप कार्यालय में बुधवार दोपहर उनके बेटे सुमित मौजूद थे। इसी दौरान विशाल पहुंचा और खुद को आम आदमी पार्टी से जुड़ा बताया। 

उसने सुमित से कहा कि पार्टी ने इस बार उनके पिता का टिकट काट दिया है, लेकिन वह उन्हें गांधीनगर से टिकट दिला सकता है। इसके बदले ढाई करोड़ रुपये देने होंगे। उसने 50 लाख रुपये पेशगी में मांगे। 

सुमित के इनकार पर वह उनके पिता को बदनाम करने की धमकी देने लगा। इस पर सुमित ने युवक को पकड़कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस उसे गिरफ्तार कर ले गई। 

जांच में पता चला है कि वह किसी पार्टी से जुड़ा नहीं है। विशाल मैकेनिकल इंजीनियरिंग है और जल्द रुपये कमाने के लिए यह वारदात की।